नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द ही श्लोका मेहता से सगाई करेंगे. इससे पहले दोनों की गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई. यह इवेंट ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोवा में सगाई से पहले श्लोका-आकाश ने प्री इंगेजमेंट फोटोशूट भी करवाया गया. यह एक प्रपोजल सेरेमनी थी. आकाश के सगाई के जश्न में मुकेश अंबानी और उनकी मां कोकिलाबेन सभी मेहमानों के साथ फ्लोर पर थिरकते नजर आए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों इस साल के अंत तक शादी के बंधन में बंध जाएंगे. खबरों के मुताबिक आकाश अंबानी और श्लोका की शादी मुंबई में होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोवा में हुआ फोटोशूट
ताज एक्जोटिका रिजोर्ट में फूलों से बने एक मंच पर आकाश और श्लोका का फोटो शूट हुआ. इसमें आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया, जिसे श्लोका ने स्वीकार किया. इसके बाद यहां डांस पार्टी हुई. जिसमें आकाश-श्लोका समेत कुछ करीबी लोगों ने डांस किया.


आकाश अंबानी ने श्लोका मेहता को किया प्रपोज, सगाई से पहले पहनाई हीरे की अंगूठी


कौन हैं श्लोका मेहता
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 11 जुलाई 1990 को जन्मीं श्लोका मुंबई के मालाबार हिल्स में रहती हैं. श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं. वो जुलाई, 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं. साथ ही वो ConnectFor की को-फाउंडर भी हैं. यह संस्था एनजीओ को वालंटियर्स को साथ जोड़ने का काम करती है.



पैसे कमाने से ज्‍यादा परोपकार पर फोकस
करीब 3 साल पहले अंग्रेजी बिजनेस डेली मिंट से बातचीत में श्‍लोका ने बताया था कि बिजनेस फैमिली से आने के बाद भी उनका फोकस पैसे कमाने से ज्‍यादा परोपकार पर था. बकौल श्‍लोका जब उन्‍होंने अपने ग्रैंड फादर अरुणकुमार रमनिकलाल मेहता से फाउंडेशन से जुड़ने ही बात बताई तो उन्‍होंने साफ सलाह दी कि तुम इस फाउंडेशन से जुड़कर दिमागी संतुष्‍टी तो हासिल कर सकती हो, लेकिन बहुत कमाई की उम्‍मीद मत करना.


देखिए, मुकेश अंबानी की होने वाली बड़ी बहू की तस्वीरें


साथ में की है स्कूल की पढ़ाई
आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से साथ में अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की है. श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल पढ़ाई के बाद 2009 में न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई के लिए चली गईं थी. इसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया.


सालों से एक-दूसरे को जानते हैं परिवार
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक आकाश अंबानी की शादी दिसंबर में रोज़ ब्लू डायमंड के मालिक रसैल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता से होने वाली है. दोनों ही परिवार एक-दूसरे को वर्षों से जानते हैं.


एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की इसी साल होगी शादी


जियो के हैं प्रमुख
बता दें कि आकाश रिलायंस के नए प्रोजेक्ट जियो के प्रमुख हैं. इस प्रोजेक्ट को वो अपनी जुड़वा बहन ईशा के साथ संभाल रहे हैं. आकाश अंबानी रिलायंस जियो टेलीकॉम में चीफ ऑफ स्ट्रेटजी हैं. साल 2017 के अगस्त में हुए एक सर्वे में इस कंपनी की नेट वर्थ 2.2 लाख करोड़ बताई गई थी.



आईपीएल से जुड़ाव
आकाश को आईपीएल में अपने परिवार की मुंबई इंडियंस टीम के साथ अक्सर देखा जाता है. वे अपनी मां नीता अंबानी के साथ हर मैच में देखे जाते हैं. उनको क्रिकेट खेलने का शौक भी है. वे टीम की रणनीति से लेकर खिलाड़ियों की नीलामी में भी रुचि लेते हैं. उनके कहने पर ही टीम के साथ कई बड़े खिलाड़ियों को जोड़ा गया है.


ब्राउन विवि से पढ़ाई
आकाश ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक में ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की है. यह स्कूल उनकी मां नीता अंबानी चलाती हैं. यह स्कूल अपने एक्स्ट्रा कैरिकुलर एक्टिविटी के लिए मशहूर है.