Ram Mandir Ceremony: अगर आप भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आपको टिकट नहीं मिल रहा है तो परेशान न हो. अब इंडियन एयरलाइन स्पाइसजेट ने स्पेशल फ्लाइट चलाने का फैसला लिया है. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए यह उड़ान शुरू करने का फैसला लिया है. 21 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली से अयोध्या के बीच में स्पेशल फ्लाइट का संचालन किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है. अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था.


21 जनवरी को दिल्ली से होगी फ्लाइट


प्रेस विज्ञप्ति के मुताबित, एयरलाइन 21 जनवरी 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालन संचालित करेगी. 22 जनवरी को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने वाले यात्रियों को सेवा देगी. एयरलाइन अयोध्या से दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भी संचालित करेगी ताकि श्रद्धालुओं के लिए निर्बाध यात्रा का अनुभव मिले.


IRCTC की वेबसाइट पर क्या है रेट?


IRCTC की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट देखें तो वह भी काफी महंगी हो गई हैं. 20 जनवरी को दिल्ली से मुंबई का किराया 11829 रुपये है. वहीं, 21 जनवरी को फ्लाट का किराया 15193 रुपये है. इसके अलावा सामान्य दिनों की बात करें तो दिल्ली से अयोध्या का सबसे सस्ता किराया 3595 रुपये है. 


दोपहर 1.30 बजे रवाना होगी फ्लाइट


यह स्पेशल फ्लाइट 21 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी से दोपहर डेढ़ बजे रवाना होगी और दोपहर तीन बजे तक अयोध्या पहुंचेगी. अगले दिन विमान शाम पांच बजे वहां से वापस उड़ान भरेगा और शाम करीब साढ़े छह बजे दिल्ली पहुंचेगा.


इंडिगो फ्लाइट का कितना है किराया?


दिल्‍ली से अयोध्‍या के लिए इंडिगों ने भी फ्लाइट की सुविधा शुरू की है. Indigo की वेबसाइट के मुताबिक, 20 जनवरी 2024 को फ्लाइट का टिकट 15,193 रुपये प्रति व्‍यक्ति है. यह फ्लाइट दोपहर 12.45 बजे दिल्‍ली से उड़ान भरेगी और 1.20 घंटे की यात्रा के बाद 2 बजे अयोध्‍या पहुंचा देगी. 


100 चार्टर्ड उड़ान पहुंचने की उम्मीद


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार कहा था कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या हवाई अड्डे पर करीब 100 चार्टर्ड उड़ान के पहुंचने की उम्मीद है.