Stock Market Closing on 20 September 2022: शेयर बाजार (Share Market) में आज भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ बंद हुए हैं. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को सेंसेक्स 578.51 अंक यानी 0.98 फीसदी की तेजी के साथ 59,719.74 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी 194.00 अंक यानी 1.1 फीसदी की तेजी के साथ 17,816.25 के लेवल पर बंद हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन कंपनियों के शेयर में रही बिकवाली?
सेंसेक्स के टॉप-30 में से 4 कंपनियों के शेयर्स गिरावट के साथ क्लोज हुए हैं. आज नेस्ले इंडिया, पॉवर ग्रिड, इंफोसिस और रिलायंस के शेयर भी गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 


सन फार्मा में रही शानदार तेजी
इसके अलावा आज सन फार्मा के शेयर 4.7 फीसदी की तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. आज सन फार्मा टॉप गेनर रहा है. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डी, टाटा स्टील,बजाज फिनसर्व, ICICI Bank, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, HDFC, LT, HDFC Bank, TCS, NTPC, SBI समेत कई स्टॉक्स में अच्छी खरीदारी रही है. 


किन सेक्टर में रही खरीदारी?
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. बैंक निफ्टी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर में अच्छी खरीदारी रही है. 


कैसा रहा ग्लोबल मार्केट?
फेडरल रिजर्व की बैठक से पहले अमेरिकी बाजार में दो दिन से जारी गिरावट पर ब्रेक लग गया और यह दिन की ऊंचाइयों पर बंद हुआ. डाउ जोंस (Dow Jones) 197 अंक चढ़कर 31,020 तो नैस्डैक 87 अंक की बढ़त के साथ 11,535 के स्तर पर पहुंच गया. अमेरिकी बाजार के हरे न‍िशान के साथ कारोबार करने का असर एशियाई बाजार में भी द‍िखाई द‍िया. SGX निफ्टी 130 अंक की बढ़त के साथ 17,750 के पास ट्रेड कर रहा है.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर