Tirupati Temple laddu news: तिरुपति मंदिर के प्रसादम 'लड्डू' में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने को लेकर जारी विवाद के बीच घी सप्लाई करने वाली कंपनी एआर डेयरी ने प्रतिक्रिया दी है. तमिलनाडु स्थित कंपनी एआर डेयरी ने घी में किसी भी पशु की चर्बी पाए जाने के आरोपों से इनकार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एआर डेयरी फूड प्राइवेट लिमिटेड पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को घटिया गुणवत्ता की घी सप्लाई करने का आरोप है. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर और प्रसादम लड्डु के उत्पादन का प्रबंधन करता है.


गुरुवार को तेलुगु देशम पार्टी ने एक लैब रिपोर्ट का हवाला देते हुए आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में भक्तों को दिए जाने वाले प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू में चर्बी और फीस ऑयल की मौजूदगी होने का आरोप लगाया था.


घी सप्लाई करने वाली कंपनी कौन? 


कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, तमिलनाडु स्थित डेयरी कंपनी की शुरुआत 1995 में हुई थी. इसका प्रबंधन तीन निदेशकों - राजशेखरन आर, सुरिया प्रभा आर और श्रीनिवासन एसआर द्वारा किया जाता है.


कंपनी का कहना है कि उसने केवल जून और जुलाई के महीनों में टीटीडी को दूध सप्लाई की थी. उन्होंने कहा कि जब भी मंदिर को दूध भेजा जाता था, तो मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला रिपोर्ट भी दीजाती थी. वहीं, कंपनी के डायरेक्टर ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि घी में चर्बी पाए जाने की कोई संभावना नहीं  है.


लैब टेस्टिंग के बाद  की जाती है सप्लाईः AR डेयरी


उन्होंने आगे कहा कि हम घी बनाने में केवल गाय के दूध का उपयोग करते हैं. प्रत्येक बैच का परीक्षण किया जाता है और हमारे पास प्रयोगशाला रिपोर्टें हैं. हम जो घी बनाते  हैं उसे उचित परीक्षण के बाद ही भेजा जाता है.


अमूल ने भी जारी किया बयान


अमूल कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उसने कभी भी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को घी की सप्लाई नहीं की है. अमूल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "यह कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के संदर्भ में है जिसमें कहा गया था कि अमूल घी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को आपूर्ति की जा रही थी.  हम सूचित करना चाहते हैं कि हमने कभी भी टीटीडी को अमूल घी की आपूर्ति नहीं की है ."