नई दिल्ली: अब इसे रिलायंस जियो इफेक्ट कहें या कुछ और रिलायंस जियो के लांच होने के बाद दूसरी टेलीकॉम कंपनियों में टैरिफ सस्ते करने की होड़ सी मची गई है। वोडाफोन ने रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा पेशकश से निपटने के लिये नए 4जी हैंडसेट पर एक जीबी मूल्य के रिचार्ज पर 10 जीबी 4जी मोबाइल डाटा की योजना पेश करने की आज घोषणा की। लेकिन इसमें कई शर्तें लगी गयी हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेशकश के तहत नये स्मार्टफोन के साथ वोडाफोन ग्राहक जब एक जीबी प्लाना रिचार्ज करेंगे, उन्हें नौ जीबी मोबाइल ब्राडबैंड उपयोग करने को मिलेगा। नए स्मार्ट फोन से मतलब ऐसे 4जी फोन से है जिसमें पिछले छह माह में वोडाफोन का सिम इस्तेमाल न किया गया हो।


वोडाफोन ने एक बयान में कहा कि नई योजना की पेशकश उन सर्किलों में की गयी है जहां वोडाफोन 3जी या 4जी सेवाओं की पेशकश कर रही है और इसका उपयोग 31 दिसंबर 2016 तक प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक कर सकते है। जियो अपने सभी ग्राहकों को फ्री वायस कॉल की पेशकश कर रही है। इसके अलावा 31 दिसंबर 2016 तक असीमित 4जी हाई स्पीड मोबाइल सेवा की पेशकश की है।


पेशकश के तहत वोडाफोन ग्राहक वोडाफोन प्ले पर मुफ्त टीवी, सिनेमा एवं संगीत पा सकेंगे। वोडाफोन इंडिया के निदेशक (कामर्शियल) संदीप कटारिया ने एक बयान में कहा, ‘इस योजना के साथ हम नए 4जी हैंडसेट इस्तेमाल करने वालों को वोडाफोन सुपर नेट का पूरा लुत्फ उठाने को प्रोत्साहित कर रहे हैं।’ 


9जीबी मुफ्त डाटा का प्लान दिल्ली मुंबई और कोलकाता सर्किल में एक जीबी या उससे अधिक के रिचार्ज वाले प्लान पर लागू होगा। वोडाफोन के बाकी सर्किलों में 4जी हैंड सेट पर 9जीबी मुफ्त 3जी डाटा मिलेगा और वह भी रात बारह बजे से सुबह छह बजे के बीच उपलब्ध होगा।