AIIMS Bilaspur Vacancy 2024: एम्स में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. अगर आप यहां नौकरी की तलाश में है तो इस अवसर का लाभ ले सकते हैं. दरअसल, ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइसेंज, बिलासपुर ने फैकल्टी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. एम्स फैकल्टी भर्ती 2024 के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोफेसर/एडिशनल प्रोफेसर आदि पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने के लिए कुछ ही दिन बाकी हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर विजिट करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AIIMS Faculty Recruitment 2024: आवेदन की लास्ट डेट
एम्स बिलासपुर में इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 23 फरवरी 2024 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़कर निर्देशानुसार ही एप्लीकेशन फॉर्म भरें. किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर आपका आवेदन रिजेक्ट  किया जा सकता है. 


AIIMS Faculty Recruitment 2024: इतने पदों पर होगी नियुक्तियां
एम्स भर्ती 2024 अभियान के माध्यम से फैकल्टी के कुल 69 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें प्रोफेसर पदों के लिए 24 रिक्तियां, एडिशनल प्रोफेसर के लिए 14 और एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए 14 रिक्तियां हैं.  वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर के 17 पद भरे जाएंगे. 


AIIMS Faculty Recruitment 2024: निर्धारित आयु सीमा 
एम्स फैकल्टी भर्ती 2024 के नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोफेसर/एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 58 साल निर्धारित की गई है.  जबकि, असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु  सीमा 50 साल है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है.  


AIIMS Faculty Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स
एम्स बिलासपुर की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सभी कैटगरी के अभ्यर्थियों को 2,000 रुपये आवेदन शुल्क लगेगा. जबकि, एससी और एसटी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा.