AISSEE Result for Class 6 Admission: ऑल इंडिया भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE)-2023 का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 08 जनवरी, 2023 को पेपर-पेन में किया गया था. सैनिक स्कूल कक्षा 6 और 9 में प्रवेश के लिए उपस्थित होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्ट देखने और डाउनलोड करने के लिए परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं. उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए सैनिक स्कूल रिजल्ट 2023 को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एआईएसएसईई (ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा) रिजल्ट 2023 चेक और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करें.



AISSEE 2023 Merit List


  • नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) निम्नलिखित AISSEE 2023 मेरिट लिस्ट तैयार करेगी और अपनी वेबसाइट पर होस्ट करेगी.

  • स्कूलवाइज और कैटेगरी वाइज मेरिट लिस्ट (लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग और छठी और नौवीं कक्षा के लिए).

  • अप्रूव्ड न्यू सैनिक स्कूलों में 40 फीसदी रूट के तहत एडमिशन के लिए ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट.

  • अप्रूव्ड न्यू सैनिक स्कूलों में प्रत्येक अप्रूव्ड न्यू सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए 60 फीसदी रूट के तहत एडमिशन के लिए स्कूल वाइज मेरिट लिस्ट.

  • मौजूदा 33 सैनिक स्कूलों के साथ-साथ अप्रूव्ड न्यू सैनिक स्कूलों (40 फीसदी रूट और 60 फीसदी रूट के तहत) में स्टूडेंट्स का प्रवेश AISSEE 2023 में मेरिट के मुताबिक ई-काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा.


The Next Steps
सभी योग्य उम्मीदवारों को अनुमोदित एनएसएस में प्रवेश के लिए एनटीए एआईएसएसईई 2023 फॉर्म की आवेदन संख्या का उपयोग करके - sainikschool.ncog.gov.in/ecounseling पर रजिस्ट्रेशन करके ई-काउंसलिंग के लिए आवेदन करना होगा. प्रवेश AISSEE 2023 की मेरिट लिस्ट में कैंडिडेट्स के स्टेट्स के आधार पर होगा, वैकेंसी की उपलब्धता, अन्य पात्रता जरूरतों के अनुपालन, मेडिकल फिटनेस और डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के अधीन है. 


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं