Uppbpb gov in 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि अगले दो साल में UP Police में 1,00,000 नौजवानों की भर्ती की जाएगी. सीएम ने वाराणसी में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की बैठक और मेंबरशिप वर्कशॉप में अपने संबोधन में कहा कि अगले दो साल में यूपी पुलिस में एक लाख नौजवानों की भर्ती की जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि आने वाले दो साल में दो लाख नौजवानों को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया जाएगा. उन्होंने अपनी सरकार की सराहना करते हुए कहा, "आज प्रदेश में युवाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं होता. युवाओं को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी से जोड़ा जा रहा है." योगी ने दावा किया कि विगत साढ़े सात साल में उनकी सरकार ने साढ़े छह लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "शनिवार को ही हमने प्रदेश में सबसे बड़ी पुलिस भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षा सकुशल संपन्न कराई, जिससे 60200 से ज्यादा युवाओं को पुलिस बल में सेवा देने का मौका मिलेगा." भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा की कार्य समिति की बैठक व सदस्यता कार्यशाला में योगी ने कहा कि राजनीति सत्ता प्राप्ति या स्वार्थ सिद्धि का जरिया नहीं है, बल्कि इसे प्रदेश हित व राष्ट्रहित के मूल्यों के संवर्धन का माध्यम बनना चाहिए.


सीएम ने अपने संबोधन में विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा "ये बेहद विचित्र स्थिति है, कल तक जिन महापुरुषों के मूल्यों का उपहास उड़ाया जाता था आज वोट के लिए उनकी आरती उतारती जाती है." उन्होंने कहा, "याद रखिएगा ये वही लोग हैं जो देश के खिलाफ जहर उगलने वाले लोगों को भी प्रश्रय देने से नहीं चूकते." योगी ने कहा, "समाजवादी पार्टी के चेहरों को कौन नहीं जानता. यही कांग्रेस है जिसने देश में सर्वाधिक राज किया और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की खिलाफत भी की."


JEE Advanced टॉपर ने छोड़ा IIT, पढ़ाई के लिए इस इंस्टीट्यूट में लिया एडमिशन


इसके पहले योगी रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने काशी पहुंचते ही बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका. पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बाबा के दरबार में पहुंचे और विधि विधान से पूजन किया. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन कर लोक कल्य़ाण के लिए कामना की.


Who is Amarnath Jha: कौन थे हिन्दी को राजभाषा का दर्जा दिलाने वाले अंग्रेजी के प्रोफेसर 'अमरनाथ झा'?