Allahabad University UG Courses Admission 2024: उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सीयूएईटी यूजी के तहत प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अगर आप यहां के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं तो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें. स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट allduniv.ac.in पर या फिर समर्थ पोर्टल alldunivcuet.samarth.edu.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यहां जानिए कि एडमिशन के लिए आपको कौन-कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे और कैसे अप्लाई करना होगा... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से बैचलर डिग्री कोर्सेस में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. अब स्टूडेंटस यूनिवर्सिटी या इससे सम्बद्ध कॉलेजों में दाखिले के लिए 20 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें- कम खर्च में कर सकते हैं MBBS बनने का सपना होगा पूरा, मेडिकल एजुकेशन के लिए भारत से सस्ते हैं ये देश


जरूरी योग्यता
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और सम्बद्ध कॉलेजों में प्रवेश के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले पात्रता और मापदंड जरूर चेक कर लें. यूनिवर्सिटी और इससे सम्बद्ध कॉलेजों में एडमिशन से जुड़ी और जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 
ये डॉक्यूमेंट्स रखें तैयार
आपके पास सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड होना चाहिए.
10वीं और 12वीं की मार्कशीट-सर्टिफिकेट होना चाहिए.
फोटो और सिग्नेचर JPG/ JPEG फॉर्मेट में होना चाहिए।
ओबीसी/एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के पास सेंट्रल गवर्नमेंट फॉर्म में कास्ट सर्टिफिकेट होना चाहिए.


ये रहा आवेदन का तरीका
सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल alldunivcuet.samarth.edu.in पर जाएं.
इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें
यहां मांगी गई सभी डिटेल्स भरें और अपना रजिस्ट्रेशन करें.
अब लॉग इन करके अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें.
 
एप्लीकेशन फीस

सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट जारी होने के बाद कोर्स/प्रोग्राम को सेलेक्ट करके फीस जमा करें. अनरिजर्व/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है.