DU Admissions 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने यूजी एडमिशन के स्पॉट राउंड- I के शेड्यूल को फॉलो किया है. इस राउंड के लिए कुल 72,263 सीटें कन्फर्म की गई हैं. यूनिवर्सिटी की आधिकारिक एडमिशन वेबसाइट (admission.uod.ac.in) पर पोस्ट किए गए शेड्यूल के अनुसार, स्पॉट राउंड- I के लिए आवेदन 18 सितंबर को सुबह 10 बजे खुलेंगे और 19 सितंबर को रात 11:59 बजे बंद हो जाएंगे. सीट आवंटन के नतीजे 21 सितंबर को दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीयू यूजी स्पॉट राउंड एडमिशन 2024, पूरा शेड्यूल नीचे देखें


18 सितंबर- स्पॉट राउंड-I के लिए आवेदन प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू होगी


19 सितंबर - स्पॉट राउंड-I के लिए आवेदन प्रक्रिया रात 11:59 बजे खत्म होगी.


21 सितंबर - सीट आवंटन की घोषणा दोपहर 3 बजे.


22 सितंबर - सीट आवंटन स्वीकार करने की आखिरी तारीख रात 11:59 बजे तक


24 सितंबर - सीट सिक्योर करने के लिए ऑनलाइन भुगतान की आखिरी तारीख शाम 4:59 बजे तक


17 सितंबर - प्रवेशित अभ्यर्थियों के डैशबोर्ड फ्रीज करने की आखिरी तारीख (शाम 5 बजे के बाद नाम वापस लेने की अनुमति नहीं)


प्रवेश प्रक्रिया 


इस राउंड के लिए पात्र उम्मीदवार वे हैं जिन्होंने कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (CSAS-UG)-2024 के माध्यम से आवेदन किया था, लेकिन अभी तक 17 सितंबर तक प्रवेश प्राप्त नहीं किया है. हिस्सा लेने के लिए, उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर 'स्पॉट एडमिशन' ऑप्शन का चयन करना होगा, जैसा कि नोटिफिकेशन में बताया गया है.


एक बार सीट आवंटित हो जाने के बाद, उम्मीदवारों को 22 सितंबर को रात 11:59 बजे तक प्रस्ताव स्वीकार करना होगा. सीट की पुष्टि करने के लिए ऑनलाइन भुगतान करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर को शाम 4:59 बजे है.


उम्मीदवार केवल अपनी कैटेगरी के आधार पर उपलब्ध प्रोग्राम-कॉलेज कॉम्बिनेशन में से चुन सकते हैं. प्रस्तावित सीट को स्वीकार करना जरूरी है, क्योंकि ऐसा न करने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी में आगे के प्रवेश के लिए पात्रता समाप्त हो जाएगी और उम्मीदवार CSAS(UG)-2024 प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे.


स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान किसी भी अपग्रेड या एग्जिट की अनुमति नहीं दी जाएगी. आवंटित सीट फाइनल है और भविष्य के राउंड में इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इसके अलावा, सभी प्रवेशित उम्मीदवारों के डैशबोर्ड लॉक कर दिए जाएंगे और 17 सितंबर को शाम 5 बजे के बाद कोई वापसी की अनुमति नहीं दी जाएगी.


Check the official notice