Google Internship 2025 Duration: गूगल कंप्यूटर साइंस या संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट, मास्टर या डुअल डिग्री प्रोग्राम के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स और 2025 में ग्रेजुएट होने के लिए जो तैयार हैं उनके लिए विंटर इंटर्नशिप की पेशकश कर रहा है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट google.com/about/careers पर जाकर इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. विंटर इंटर्नशिप जनवरी 2025 से शुरू होगी. इसकी अवधि 22-24 सप्ताह (लगभग 6 महीने) होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Google इंटर्नशिप 2025: बेसिक एजुकेशनल क्वालिफिकेशन


कैंडिडेट को वर्तमान में एसोसिएट, बैचलर या मास्टर डिग्री प्रोग्राम में एनरोल होना चाहिए, या सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट या किसी अन्य टेक्निकल फील्ड से संबंधित पोस्ट-सेकेंडरी या ट्रेनिंग एक्सपीरिएंस होना चाहिए.


कैंडिडेट को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट फील्ड में एक्सपीरिएंस होना चाहिए.


उन्हें निम्नलिखित में से एक या अधिक भाषाओं में कोडिंग का एक्सपीरिएंस होना चाहिए: जावा, जावास्क्रिप्ट, सी, सी++, पायथन, या इससे संबंधित भाषा


इन फील्ड में से किसी में एक्सपीरिएंस रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. यूनिक्स/ लिनक्स एनवायरमेंट, इंफॉर्मेशन रिट्रीवल, नेचुरल लेंगुएज प्रोसेसिंग, नेटवर्किंग, बडे़ सॉफ्टवेयर सिस्टम का डेवलपमेंट, सिक्योरिट सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, वेब एप्लीकेशन डेवलपमेंट, मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपमेंट, डिस्ट्रिब्यूटेड और पैरेलल सिस्टम, या मशीन लर्निंग.


आधिकारिक सूचना में कहा गया है: "एक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग इंटर्न के रूप में, आप हमारे मेन प्रॉडक्ट और सर्विस पर काम करेंगे, साथ ही उन पर भी जो हमारे इंजीनियरिंग ऑपरेशन के महत्वपूर्ण कामों का सपोर्ट करते हैं. चाहे वह सर्च की क्वालिटी को आगे बढ़ाने के लिए नए और इनोवेटिव तरीके खोजना हो, कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म और नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी बनाना हो, वीडियो की इन्डेक्सिंग को ऑटोमेटिंग करना हो, या कॉम्प्लेक्स ऑक्शन सिस्टम को रिफाइन और स्केल करना हो, आप चैलेंजिंग टेक्निकल समस्याओं के लिए समाधान डिवेलप करेंगे."


पापा स्कूल से कटवाने चाहते थे नाम, बेटे ने रच दिया इतिहास; देखते रह गए लोग


Google इंटर्नशिप 2025: जिम्मेदारियां


  • कैंडिडेट दोहराए जाने वाले कामों को ऑटोमेटिड करने, एफिशिएंसी और वर्कफ्लो में सुधार करने के लिए स्क्रिप्ट डेवलप करेंगे और बनाए रखेंगे.

  • कैंडिडेट समस्या-समाधान के लिए सबसे प्रभावी समाधानों की पहचान करने के लिए डेटा का विश्लेषण और रिजल्ट का मूल्यांकन करेगा.

  • कैंडिडेट वास्तविक दुनिया की चुनौतियों का समाधान करने के लिए कंप्यूटर साइंस के प्रिंसिपल और नॉलेज को लागू करेगा.


High Salary: हाई सैलरी का क्रेज, इस कोर्स में एडमिशन के लिए IIT भी छोड़ने के लिए तैयार हैं स्टूडेंट्स