mcc.nic.in, MCC NEET UG Counselling 2024: मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रैजुएट (NEET UG 2024) काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए प्रोविजनल सीट आवंटन रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर राउंड 1 का प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करने और सीट लेने की अवधि 24 अगस्त 2024 से 29 अगस्त 2024 तक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जो उम्मीदवार अपनी सीट ले लेते हैं उनका वेरिफिकेशन 30 अगस्त से 31 अगस्त 2024 के बीच किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, अगर किसी स्टूडेंट को अपने रिजल्ट चेक करने में कोई गड़बड़ी मिलती है, तो वह आज ही, 24 अगस्त 2024 तक mccresultquery@gmail.com पर ईमेल भेजकर MCC को सूचित कर सकता है.


आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, 'उम्मीदवारों को आगे सूचित किया जाता है कि प्रोविजनल रिजल्ट केवल सांकेतिक नेचर का है  और इसमें बदलाव किया जा सकता है. उम्मीदवार प्रोविजनल रिजल्ट में आवंटित सीट पर कोई दावा नहीं कर सकते हैं और प्रोविजनल रिजल्ट को कानून के न्यायालय के समक्ष चुनौती नहीं दी जा सकती है.'


नोटिस चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://cdnbbsr.s3waas.gov.in/s3e0f7a4d0ef9b84b83b693bbf3feb8e6e/uploads/2024/08/2024082353.pdf है.


MCC NEET UG Counselling 2024: Steps to check


आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले, नेशनल मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं.


परिणाम लिंक ढूंढें: होमपेज पर, "प्रोविजनल रिजल्ट ऑफ राउंड 1 NEET UG 2024" या इसी तरह के किसी लिंक को सर्च करें.


How to Say 'NO': किसी जॉब ऑफर के लिए कैसे करें मना? ये रहे 10 तरीके


पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें: लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा जिसमें एक पीडीएफ फाइल होगी.


परिणाम देखें और सेव करें: पीडीएफ फाइल में रिजल्ट देखें. भविष्य के संदर्भ के लिए आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.


MCC NEET UG Counselling 2024 Direct Link


लोगों ने एक मां की ममता पर सवाल उठाए, ताने मारे; ऐसी है महिला के SDM बनने की कहानी


एमसीसी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज/ इंस्टीट्यूट्स के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग के चार राउंड-राउंड 1, राउंड 2, राउंड 3 और स्ट्रे वैकेंसी राउंड आयोजित करेगा. वे सभी उम्मीदवार जो अपने एनटीए रैंक के आधार पर एनईईटी-यूजी के लिए क्वालिफाई करते हैं, हिस्सा लेने के लिए पात्र हैं. योग्य उम्मीदवार अपना रैंक पत्र या रिजल्ट एनटीए वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों से मेडिकल काउंसलिंग समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने सलाह दी जाती है.


किसी मॉडल से कम नहीं हैं ये आईपीएस अफसर, 16 फोटोज में आप खुद ही देख लीजिए