PSEB Class 8th 12th Result Results: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी). मोहाली 30 अप्रैल (कल) को कक्षा 8 और 12 के परिणाम घोषित करेगा. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट - pseb.ac.in पर अपने स्कोरकार्ड देख सकेंगे.  स्कोरकार्ड की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PSEB Class 12th, 8th Result 2024: Date


आधिकारिक घोषणा के मुताबिक, PSEB 30 अप्रैल को दोपहर में कक्षा 12 इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित करेगा (अभी समय की पुष्टि नहीं हुई है). जैसे ही परिणाम घोषित होगा, छात्र इसे आधिकारिक वेबसाइट - pseb.ac.in से देख सकेंगे.


पिछले साल, 20 फरवरी से 20 अप्रैल के बीच आयोजित परीक्षाओं के लिए रिजल्ट 24 मई को घोषित किया गया था, और इससे पहले 22 अप्रैल से 23 मई, 2022 के बीच आयोजित परीक्षाओं के लिए रिजल्ट 28 जून को घोषित किया गया था.


इस साल बोर्ड ने स्टूडेंट्स के लिए 13 फरवरी से 30 मार्च 2024 के बीच इंटर परीक्षा आयोजित की. इंटर परीक्षा की बीएसईबी आंसर की मार्च में जारी की गई थी. आंसर की में दी गई किसी भी चुनौती को उठाने के लिए उम्मीदवारों को मार्च तक की समय सीमा दी गई थी.


स्टूडेंट्स के पास अपनी आंसर शीट और ओएमआर शीट की फोटोकॉपी के लिए रिक्वेस्ट करने का ऑप्शन भी होगा. पीएसईबी इंटर कक्षा 12 के रिजल्ट की घोषणा के बाद, जो स्टूडेंट परीक्षा पास करने में असफल रहेंगे, वे पंजाब बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. पीएसईबी रिजल्ट घोषित होने के बाद कंपार्टमेंटल परीक्षा के बारे में जानकारी घोषित की जाएगी.


यह भी पढ़ें: JAC 12th Board Result Date: झारखंड बोर्ड 12वीं के रिजल्ट की तारीख और टाइम फाइनल, ये रहीं डिटेल