IOCL Non Executive Recruitment 2024: अगर आपको सरकारी नौकरी चाहिए तो इंडियन ऑयल की इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर दें. दरअसल, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में बंपर भर्तिया निकली हैं, जिसके लिए आज, 22 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. यहां पर नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के तहत 400 से ज्यादा रिक्तियां भरी जानी हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर इन पदों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक कर सकेंगे अप्लाई? 
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी.  


जरूरी योग्यता
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास पदानुसार  योग्यता होनी चाहिए. 10वीं के साथ सब ऑफिसर कोर्स/संबंधित क्षेत्र-ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन डिग्री/इंजीनियरिंग डिप्लोमा होल्डर्स इस वैकेंसी में शामिल हो सकते हैं. 


एज लिमिट
इंडियन ऑयल के नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 26 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगी को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 31 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी.


एप्लीकेशन फीस
इंडियन ऑयल नॉन एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि,  एससी, एसटी और पीएच कैंडिडेट्स इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं.


ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले इंडियन ऑयल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाएं. 
अब लेटेस्ट जॉब ओपनिंग्स में जाकर भर्ती से संबंधित 'Click here to Apply Online' लिंक पर क्लिक करें. 
इसके बाद 'To Register' लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करें. 
अब 'Already Registered? To Login' पर क्लिक करें.
यहां बाकी की डिटेल्स भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. 
इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें.