IPS Mission: 'डूबने की रोकथाम जागरूकता' (Drowning Prevention Awareness) अभियान के हिस्से के रूप में, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी कृष्ण प्रकाश ने गेटवे ऑफ इंडिया से तैरकर एलिफेंटा केव मुंबई तक पहुंचे. उन्होंने केवल 5 घंटे 26 मिनट में 16.20 किलोमीटर की यात्रा पूरी की और ऐसा करने वाले इतिहास के पहले व्यक्ति बन गए. अधिकारी, जिनके नाम पर कई रिकॉर्ड हैं, ने अपने फॉलोअर्स के साथ यह शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. साथ ही उन्होंने अपने करतब का एक वीडियो भी शेयर किया. उम्मीद के मुताबिक, ट्वीट वायरल हो गया और लोगों से ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएस कृष्ण प्रकाश ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा “आज मैंने गेटवे ऑफ इंडिया से एलिफेंटा की गुफाओं तक तैरने का हार्ड वर्क पूरा किया और ऐसा करने वाला मैं दुनिया का पहला व्यक्ति बन गया. एलिफेंटा गुफाओं के गेटवे ऑफ इंडिया के पॉपुलर राइड के विपरीत, जबकि स्वीमर्स गेटवे की ओर लहरों की सवारी करते हैं, मैंने इसे लहरों के विपरीत रिवर्स साइड से करने का फैसला किया. मैं 5 घंटे 26 मिनट में 16.20 किलोमीटर की दूरी तैर सकता था. यह अभियान 'डूबने की रोकथाम जागरूकता' को समर्पित है. मेरा विश्वास है कि मेरी साहसिक तैराकी युवा भारतीयों को 10k ओपन वॉटर स्विमिंग में ओलंपिक पदक जीतने के लिए अपना बेस्ट प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी."



यह वीडियो आईपीएस कृष्ण प्रकाश को 26 मार्च को मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से सुबह 7:45 बजे अपना अभियान शुरू करने के लिए दिखाता है. उन्होंने मुंबई की एलीफेंटा गुफाओं में लहरों के खिलाफ सफलतापूर्वक तैर कर प्रवेश किया. क्लिप के आखिर में, आईपीएस अधिकारी को एक ट्रॉफी और गले में माला के साथ पोज देते हुए देखा जा सकता है.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे