Impact of Artificial Intelligence:  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा, जिसके कारण दूसरे कई सेक्टर्स के लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें गाढ़ी कर दी हैं.  वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर कुछ और ही कहना है. आइए जानते हैं क्या कहना हैं उनका इस बारे में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक इंटरव्यू के दौरान माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर अपना सकारात्मक नजरिया रखा. उनका कहना है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का विकास बहुत ही तेजी से हो रहा है और यह सही दिशा में आगे बढ़ रहा है. उनके मुताबिक आने वाले वक्त में इससे शिक्षा समेत तमाम सेक्टर्स में बेहतरीन बदलाव देखे जा सकेंगे. 


MS CEO ने AI को बताया विकास प्रक्रिया का अभिन्न अंग 
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ का तो यह भी मानना है कि लोग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विकास प्रक्रिया का अभिन्न अंग हैं. उन्होंने कहा, "जब भी कोई नई टेक्नोलॉजी आती है, तो वह कुछ क्षेत्रों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा होता है."


शिक्षा के क्षेत्र में होंगे अच्छे बदलाव: माइक्रोसॉफ्ट सीईओ
एक रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने कहा कि एआई जॉब्स के नए विकल्प भी पैदा करेगा. उनका कहना तो यह भी है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से एजुकेशन सेक्टर में भी आने वाले समय में कई अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे. उन्होंने कहना है, "एआई ट्यूटर्स जानकारी को तोड़ सकते हैं और सीखने के डर को खत्म कर सकते हैं." 


आने वाले समय में AI से आएंगी नई नौकरियां: सुंदर पिचाई
गौरतलब है कुछ समय पहले ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी संकेत दिया था कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते प्रभाव कुछ नौकरियां छीन सकता है. हालांकि, वो भी नई नौकरियों के सृजन के बारे में आशावादी थे.