MPSC Town Planner Recruitment 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो अच्छी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने हाल ही में एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया हा. इसके मुताबिक महाराष्ट्र में टाउन प्लानर पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैकेंसी डिटेल्स
महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ओर से टाउन प्लानर के कुल 208 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें टाउन प्लानर के 60 और असिस्टेंट टाउन प्लानर के 148 पदों पर नियुक्तियां की जाती हैं.


एजुकेशन क्वालिफिकेशन
आवेदकों के पास सिविल इंजीनियरिंग या समकक्ष विषयों में बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.  जरूरी योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स भर्ती नोटिफिकेशन चेक करें.


भर्ती से जुड़ी अहम तारीखें
महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 15 अक्टूबर से कर दी गई है, जो 4 नवंबर 2024 तक चलेगी. 
इस भर्ती के लिए आवेदक 6 नवंबर 2024 तक एसबीआई में चालान द्वारा परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 
वहीं, परीक्षा शुल्क नकद भुगतान की आखिरी तारीख 7 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है. 
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख का इंतजार न करें, क्योंकि अक्सर लास्ट समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ जाता है, जिससे फॉर्म भरने में दिक्कतें आती हैं. 


ऐसे करें महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए आवेदन 
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाएं.
अब होमपेज पर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. 
अब रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें. 
जरूरी भरें और दस्तावेज अपलोड करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
इसके बाद फॉर्म को एक बार क्रॉस चेक करके सबमिट कर दें.
फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें.