NABARD Recruitment 2024: राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने अधीनस्थ सेवा में ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो ओपन कर दी है. नाबार्ड (NABARD)  ग्रुप 'सी' सेवा -2024 में ऑफिस अटेंडेंट के कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर फटाफट आवेदन कर दें.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है फॉर्म भरने की लास्ट डेट
नाबार्ड ऑफिस अटेंडेट पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 21 अक्टूबर 2024 है.
वहीं, इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर 2024 को किया जाएगा.


वैकेंसी डिटेल्स
नाबार्ड भर्ती 2024 अभियान के जरिए ऑफिस अटेंडेंट के कुल 108 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी. 


पात्रता मानदंड
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (एसएससी/मैट्रिक) पास तक की योग्यता होनी चाहिए.


आयु सीमा
नाबार्ड भर्ती 2024 के तहत ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18  से 30 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी,एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिकों को आयु सीमा में छूट दी गई है.


आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स और भूतपूर्व सैनिकों को केवल 50 रुपये फॉर्म फीस लगेगी.  


नाबार्ड द्वारा नोटिफिकेशन 
नोटिफिकेशन में कहा गया है, "NABARD उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में दी गई जानकारी और लागू अपेक्षित शुल्क के आधार पर प्रवेश देगा और भर्ती प्रक्रिया/जॉइनिंग के चरण में उनकी पात्रता की पुष्टि करेगा. अगर किसी भी चरण में यह पाया जाता है कि ऑनलाइन आवेदन में दी गई कोई भी जानकारी गलत या बैंक के अनुसार उम्मीदवार पद के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उसे जॉइन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी."


आवेदन शुल्क भुगतान करने आदि में कोई परेशानी होने पर उम्मीदवार वेबसाइट cgrs.ibps.in के जरिए संपर्क कर सकते हैं. कैंडिडेट्स को ईमेल के सब्जेक्ट में 'NABARD ऑफिस अटेंडेंट परीक्षा' लिखना होगा.