Bihar Teacher Recruitment 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने स्थानीय निकाय शिक्षकों के उद्देश्य से आज, 15 मार्च, 2024 को सक्षमता परीक्षा (योग्यता परीक्षा) की आंसर की जारी कर दी है. स्थानीय निकाय शिक्षकों के लिए योग्यता परीक्षा (सीटीटी) राज्य में टीचर्स की क्वालिटी और क्षमता सुनिश्चित करने वाली एक जरूरी परीक्षा है. यह साल 2024 के लिए सीटीटी की शुरुआत है, जिसका पहला राउंड चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जो उम्मीदवार 26 फरवरी से 6 मार्च, 2024 तक आयोजित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की देख सकते हैं. बीएसईबी ने आंसर की के संबंध में आपत्तियां या चुनौतियां स्वीकार करने की समय सीमा निर्धारित की, जो 17 मार्च 2024, 23:59:59 बजे तक है. यह उम्मीदवारों को दिए गए जवाबों को चेक करने और उनकी किसी भी आपत्ति को उठाने के लिए उचित मौका प्रदान करता है.


प्रोसेस को मैनेज करने के लिए, चुनौतियों को उठाने के लिए एक डायरेक्ट लिंक प्रदान किया गया है. आवेदक https://btet.sifyreg.com/bsebregjan24/ccgsa_mar24/login.php?appid=a120850d7226cd50ca5f94ea073a2b51 पर लिंक तक पहुंच सकते हैं. यह ध्यान रखना जरूरी है कि लॉगिन आईडी एप्लिकेशन नंबर होना चाहिए, जबकि पासवर्ड DDMMYYYY फॉर्मेट में जन्म तिथि के रूप में दर्ज किया जाना चाहिए.


ट्रांसपेरेंसी और जवाबदेही की दिशा में यह कदम यह सुनिश्चित करता है कि स्थानीय निकाय शिक्षकों के लिए योग्यता परीक्षा की अखंडता को बरकरार रखते हुए मूल्यांकन प्रक्रिया और निष्पक्ष बनी रहे.


कैसे डाउनलोड करें आंसर की


  • आसर की चेक करने के लिए बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (बीएसईबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

  • अब "टेस्ट रिजल्ट" टैब पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा यहां "बिहार टेस्ट रिजल्ट" के लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा यहां "आंसर की" के लिंक पर क्लिक करें.

  • अपनी एग्जाम शिफ्ट और सब्जेक्ट सेलेक्ट करके आंसर की डाउनलोड कर लें. 

  • आप अपनी आंसर की का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.