ESIC Recruitment 2024: ऐसे युवा जो मे​डिकल फील्ड से आते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में कई पदों के लिए वैकेंसी निकली हैं. यहां सीनियर रेजिडेंट, स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. ईएसआईसी की इस भर्ती के लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है और अब आवेदन के लिए कुछ ही दिन बाकी हैं. इच्छुक उम्मीदवार ईएसआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट esic.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है. ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें.
 
आयु सीमा
ईएसआईसी भर्ती 2024 के तहत सीनियर रेजिडेंट पद के लिए अधिकतम 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं, स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशलिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 69 साल तय की गई है. भर्ती प्रक्रिया में सरकारी नियमों के अनुसार रिजर्वेशन दिया जाएगा.
 
जरूरी योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में पीजी/डीएनबी/डिप्लोमा होना चाहिए. 
नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी के सुपर स्पेशलिस्ट पदों के लिए संबंधित विषयों में स्पेशलिस्ट की डिग्री जरूरी है. 


ऐसे होगा चयन
ईएसआईसी की इस भर्ती के तहत कुल 31 पदों पर योग्या उम्मीदवारों नियु​क्तियां की जाएंगी. अच्छी बात यह हैं कि इस वैकेंसी के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा. इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों को अपने सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स और भरे हुए आवेदन फॉर्म के साथ उपस्थित होना होगा. उम्मीदवारों को टीए/डीए नहीं मिलेगा.
 
जरूरी बात
वॉक-इन-इंटरव्यू की प्रक्रिया 29 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से दस्तावेजों का वेरिफिकेशन के साथ शुरू होगी. इच्छुक अभ्यर्थी सुबह 11 बजे तक पंजीकरण करा सकेंगे. 


यहां होगा वॉक-इन-इंटरव्यू
इंटरव्यू राजस्थान की राजधानी जयपुर ​स्थित ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल के सेकंड फ्लोर पर ​रूम नंबर 207 में होगा.