Exim Bank Recruitment 2024: भारत के एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक (Exim Bank of India) में काम करना चाहते हैं तो आपके पास बहुत ही अच्छी अपॉर्चुनिटी है.  बैंक की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक यहां ऑफिसर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी कर दी गई है. बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों इन पदों के लिए फॉर्म भर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एक्सिम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये रही तमाम जरूरी डिटेल्स...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 14 अक्टूबर 2024 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 


वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के कुल 88 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. यह भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी.


जरूरी योग्यता
एक्जिम बैंक की इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम ग्रेजुएशन किया होना चाहिए. इसके अलावा पोस्ट ग्रेजुएट, एमबीए डिग्री या समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. 
इसके अलावा आवेदकों के पास संबंधित क्षेत्र में 1 से 20 साल तक का अनुभव होना जरूरी है. वर्क एक्सपीरियंस के मुताबिक पदों को निर्धारण किया गया है. 


आयु सीमा
इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 से 65 साल तक निर्धारित की गई है. सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है. इस संबंध में ज्यादा डिटेल जानने के लिए आप भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.


भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


चयन प्रक्रिया
सबसे पहले बैंक की इंटरनल कमेटी द्वारा प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग होगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू की डेट और टाइम के बारे में उन्हें सूचना भेजी जाएगी. 


ऐसे करें आवेदन
इन आसान स्टेप्स के जरिए आप आवेदन कर सकते हैं.
सबसे पहले एक्जिम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर जाएं.
इसके बाद 'करियर' सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक तलाशें.
अब ऑनलाइन आवेदन फॉर्म  भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
फिर आवेदन फॉर्म अच्छी तरह से चेक करके सबमिट करें.
इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें.


जानिए एक्जिम बैंक के बारे में
भारतीय निर्यात-आयात बैंक भारत का एक विशिष्ट वित्तीय संस्थान है. एक्जिम बैंक की स्थापना 1982 में हुई थी. बैंक का प्राथमिक कार्य भारत के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को वित्तपोषित करना, सुविधा प्रदान करना और बढ़ावा देना है.