NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड में कई खाली पड़े पदों को भरा जाता है, जिसके लिए कुछ समय पहले नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने अधीनस्थ सेवा में ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्तियां की जाएंगी. नाबार्ड ग्रुप सी सेवा-2024 में ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां दी गई है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार जरूरी जानकारी ध्यान से पढ़ लें...   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर 2024 है. नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी, जिसका आयोजन 21 नवंबर 2024 को किया जाएगा.


इतने पदों पर होगी बहाली
नाबार्ड की ओर से इस भर्ती के माध्यम से ऑफिस अटेंडेंट के कुल 108 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 


जरूरी योग्यता
ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (एसएससी/मैट्रिक) पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. भूतपूर्व सैनिकों को 10वीं पास होने के साथ ही कम से कम 15 साल की रक्षा सेवा का अनुभव होना चाहिए. हालांकि, यह शर्त केवल उन्हीं सैनिकों के लिए लागू है, जिन्होंने सशस्त्र बलों के बाहर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल नहीं की है.


आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी जैसे एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिकों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी.


आवेदन शुल्क
नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स और भूतपूर्व सैनिकों को केवल 150 रुपये शुल्क देना होगा.