NLCIL Recruitment 2024: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में बंपर भर्तियां निकली हैं. इस वैकेंसी के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स और नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. यहां अप्रेटिंस पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स यहां देख सकते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 19 अगस्त से कर दी गई है और कैंडिडेट्स 2 सितंबर 2024 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 


IWAI Jobs: 10वीं पास के लिए सीधी भर्ती, IWAI में कई पदों के लिए मांगे आवेदन; फौरन नोट कर लें ये डिटेल्स


वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 505 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 197 और नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेंटिस के 155 पद भरे जाएंगे. वहीं, तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के 153 पद शामिल हैं.


शैक्षणिक योग्यता
इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री रखने वाले आवेदन कर सकते हैं. 
नॉन-इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित क्षेत्रों में डिग्री होनी चाहिए.
तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के लिए आवेदकों के पास मान्यता प्राप्त स्टेट काउंसिल, तकनीकी शिक्षा बोर्ड या यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना जरूरी है. 
 
चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन डिग्री या डिप्लोमा में प्राप्त प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा. आवेदकों के नंबरों की गणना जारीकर्ता यूनिवर्सिटी या कॉलेज की गाइडलाइन के मुताबिक की जाएगी. बराबरी की स्थिति में जन्मतिथि के आधार पर ज्यादा उम्र वाले कैंडिडेट को वरीयता मिलेगी.


इंडियन बैंक में सरकारी नौकरी पाने का है शानदार मौका, इन पदों के लिए किसी सी विषय के ग्रेजुएट करें अप्लाई


ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाएं.
इसके बाद 'नवीनतम नौकरी विकल्प एनएलसीआईएल भर्ती 2024' पर क्लिक करें.
इस प्रक्रिया के बाद 'अप्लाई ऑनलाइन' लिंक पर क्लिक करें.
अब अपने जीमेल अकाउंट से रजिस्ट्रेशन करें.
इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आखिर में आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और इसकी एक कॉपी अपने पास रखें.