SSC Delhi Police Constable Examination: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस परीक्षा 2023 में एसएससी कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार 14 नवंबर से 3 दिसंबर, 2023 तक आयोजित भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, उनमें वे उम्मीदवार भी शामिल थे जो री-एग्जाम भर्ती के लिए उपस्थित हुए थे. कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में रिजल्ट नोटिस में कहा गया है, "कर्मचारी चयन आयोग ने 14.11.2023 से 03.12.2023 तक दिल्ली पुलिस परीक्षा -2023 में कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) आयोजित की. 5120 की पुन: परीक्षा अभ्यर्थियों की भी परीक्षा हो चुकी है और जो अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा में शामिल नहीं हुए उन्हें अनुपस्थित माना गया है."



List 1: SSC Delhi Police Constable Exam 2023 result - Male


List 2: SSC Delhi Police Constable Exam 2023 result - Female


List 3: SSC Delhi Police Constable Exam 2023 result - Withheld candidates


जिन कैंडिडे्टस को सिलेक्ट किया गया है उन्हें भर्ती के अगले फेज- फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट और मेजरमेंट टेस्ट (पीई एंड एमटी) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन(डीवी) के लिए नोटिफाई किया जाएगा. इसका आयोजन एवं संचालन दिल्ली पुलिस द्वारा किया जाएगा. पीईएंडएमटी और डीवी के लिए अलग से शेड्यूल दिल्ली पुलिस द्वारा उचित समय पर शेयर किया जाएगा.


कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (पीई एंड एमटी) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) के लिए फाइनल रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के विश्लेषण से पता चलता है कि कुल 53,039 पुरुष उम्मीदवार और 29,892 महिला उम्मीदवार हैं. आगे के फेज के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की कुल संख्या 86,049 है. उम्मीदवार पूरा एसएससी रिजल्ट नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.