UPPSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में कई विभागों में खाली पड़े पदो को भरने के लिए भर्तियां निकलीहैं. सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की भर्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. अच्छी बात है कि इस वैकेंसी के लिए तहत चयनित उम्मीदवारों को आकर्षक सैलरी मिलेगी. इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. कैंडिडेट्स UPPSC की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर इन वकैंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख तक करें आवेदन 
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 18 नवंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. 


वैकेंसी डिटेल्स
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कुल 109 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सुधार, उच्च शिक्षा विभाग और आयुष विभाग के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली हैं. 


इनमें सबसे ज्यादा 36 पद आयुष (आयुर्वेद) विभाग में रीडर (उपाचार्य) के लिए हैं. 
यूपी आयुष (होम्योपैथी) विभाग में रीडर के लिए 32 वैकेंसी हैं. 
आयुर्वेद विभाग में प्रोफेसर के 19 पद खाली हैं. 
प्रशासनिक सुधार विभाग में निरीक्षक राजकीय कार्यालय में 2 पद भरे जाएंगे. 
लोक निर्माण विभाग में असिस्टेंट आर्किटेक्चर के 7 पद भरे जाएंगे. 
आयुष (यूनानी) विभाग में प्रोफेसर के 3 पदों पर वैकेंसी है.
अरबी प्राध्यापक के 1 पद भरा जाना है. 
आयुष (आयुर्वेद) विभाग में संस्कृत प्राध्यापक के 5 पद भरे जाएंगे. 
उच्च शिक्षा विभाग में कुलसचिव के 4 पद खाली हैं.


जरूरी योग्यता
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की इन भर्तियों के लिए संबंधित विषय में बैचलर और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री मांगी गई है. इस संबंध में डिटेल में जानने के लिए आपको भर्ती नोटिफिकेशन चेक करना होगा. 


भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 


आयु सीमा और आवेदन शुल्क 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम 45 साल रखी गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी. वहीं, जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क 125 रुपये और एसटी/एससी के लिए 95 रुपये का भुगतान करना होगा.


इतनी मिलेगी सैलरी
UPPSC की इस वैकेंसी के तहत विभिन्न पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 56,100 से लेकर 2,09,200 रुपये तक मंथली सैलरी दी जाएगी.