SDM Success Story: हिंदी मीडियम से पढी और अमेरिका में नौकरी की, अब बन गईं एसडीएम

SDM Apoorva Yadav: महिलाएं लगातार तरक्की कर रही हैं आज हम भी आपको तरक्की की एक ऐसी ही स्टोरी बताने जा रहे हैं. कहानी है एक महिला एसडीएम की. एसडीएम अपूर्वा यादव पहली ऐसी महिला अफसर हैं जिन्हें मैनपुरी शहर का SDM बनाया गया.

Sun, 20 Nov 2022-1:22 pm,
1/5

अपूर्वा यादव हिंदी मीडियम से पढ़ी थीं. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. अपूर्वा की अंग्रेजी अच्छी नहीं थी इसके लिए उन्होंने इंग्लिश के प्रोग्राम देखने शुरू किए और साथ ही नॉवेल्स पढ़िए शुरू कर दिए. इससे उन्हें अपनी इंग्लिश सुधारने में मदद मिली. 

2/5

अपूर्वा का एसडीएम तक का सफर आसान नहीं था क्योंकि उनको यह सफलता पहली बार में नहीं मिली थी. अपूर्वा यूपीपीसीएस की परीक्षा में तीन बार असफल रही थीं. तब जाकर चौथी बार में उन्हें सफलता मिली. 

3/5

इंजीनियरिंग करने के बाद अपूर्वा यादव की टीसीएस कंपनी में नौकरी भी लग गई. अपनी नौकरी के दौरान वह अमेरिका भी गईं, लेकिन उनके मन में कहीं न कहीं भारत में अफसर बनने का सपना पल रहा था जो उन्हें भारत खींच लाया. 

4/5

इसीलिए उन्होंने इसके लिए तैयारी की और अफसर बन गईं. अपूर्वा ने साल 2016 में यह परीक्षा पास की थी. इस एग्जाम में अपूर्वा की 13वीं रैंक आई थी. 

5/5

एसडीएम अपूर्वा यादव के पति का नाम विशाल त्यागी है. अपूर्वा के इंस्टाग्राम पर 11 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं. इसके अलावा अपूर्वा का यूट्यूब चैनल भी और इसके अलावा कपल का इंस्टाग्राम पर Vipoorva नाम से एक जॉइंट अकाउंट भी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link