SSC New Website: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी नई वेबसाइट लॉन्च कर दी है, जो लाइव हो गई. इस अपडेट के बावजूद, पिछली वेबसाइट नए प्लेटफ़ॉर्म पर एक लिंक के माध्यम से एक्सेसेबल बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवारों से नई वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर एक नया वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) पूरा करने की रिक्वेस्ट की जाती है. पिछली वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर पिछले ओटीआर सबमिशन को अब इनवेलिड माना जाएगा.


एक बार पंजीकरण के इंस्ट्रक्शन 'उम्मीदवारों के लिए > स्पेशल इंस्ट्रक्शन> ओटीआर भरने के निर्देश' के अंतर्गत पाए जा सकते हैं. भविष्य के सभी परीक्षा आवेदन विशेष रूप से नई वेबसाइट https://ssc.gov.in/ के माध्यम से पेश किए जाने चाहिए.


The steps for One-Time Registration are as follows


  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक  वेबसाइट पर जाना होगा, और 'Login or Register' पर क्लिक करना होगा. 

  • इसके बाद 'Register Now' पर क्लिक करें. 

  • अब आपको वहां मांगी गई पर्सनल डिटेल भरनी होंगी.  ध्यान रखें कि सभी डिटेल ठीक हों. 

  • अब मोबाइल और इमेल को OTP से वेरिफाई करना होगा. 

  • अब अपने रजिस्ट्रेशन को 14 दिन के भीतर कंपलीट करना होगा. 

  • लॉगिन करें, अपना पासवर्ड बदलें, और डिटेल सबमिट करें, डिक्लेरेशन से सहमत हों और सबमिट करें.

  • सफल सब्मिशन, यूजर्स को डैशबोर्ड पर रिडायरेक्ट किया जाएगा.


एसएससी आने वाले एग्जाम के लिए बेहतर कम्यूनिकेशन और आवेदन सुनिश्चित करने के लिए नई रजिट्रेशन प्रक्रिया का पालन करने के महत्व पर जोर देता है. रजिस्ट्रेशन और आवेदन जमा करने की सुविधा के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर दिए गए डिटेल निर्देशों को देखने के लिए मोटिवेट किया जाता है.


एसएससी की तरफ से इन वेबसाइट्स को लॉन्च करने के लिए पुरानी वेबसाइट्स पर नोटिफिकेशन जारी करके जानकारी दी गई थी. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/OTR_Notice_22022024.pdf है.