UP Board Exam 2025: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) कल 25 सितंबर को यूपी बोर्ड कक्षा 10, 12 परीक्षा 2025 के लिए रज‍िस्‍ट्रेशन प्रोसेस बंद कर देगा. योग्य छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in के जर‍िये यूपी-बोर्ड परीक्षा 2025 (UP Board Exam 2025) के लिए आवेदन कर सकते हैं. 
 
रज‍िस्‍ट्रेशन प्रोसेस के दौरान, छात्रों को लॉग इन करने और UPMSP UP बोर्ड परीक्षा 2025 एप्‍लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अपना यूआईडी आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. छात्रों को रज‍िस्‍ट्रेशन के समय 100 रुपये का विलंब शुल्क भी देना होगा. रज‍िस्‍ट्रेशन प्रक्रिया के बाद, प्रधानाचार्यों को छात्रों के सभी ड‍िटेल को वेर‍िफाई करना होगा. इसमें ऑनलाइन अपलोड की गई सूचनाओं की चेकलिस्ट प्राप्त करने के बाद नाम, माता-पिता के नाम, जन्म तिथि, विषय और तस्वीरों की जांच करना शामिल है. यह सत्यापन अवधि 26 सितंबर से 30 सितंबर, 2024 तक होगी. आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, इस दौरान किसी भी अपडेट की अनुमति नहीं होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वे‍र‍िफ‍िकेशन प्रोसेस के बाद, एप्‍लीकेशन करेक्‍शन विंडो 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर, 2024 तक खुली रहेगी, जिसके दौरान प्रिंसिपल ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्रों के विवरण को संशोधित या अपडेट कर सकते हैं. इस अवधि के दौरान, किसी भी नए छात्र का विवरण अपलोड/स्वीकार नहीं किया जाएगा. केवल संशोधन ही स्वीकार किए जाएंगे.  पंजीकृत छात्रों की फोटो-सत्यापित सूची और संबंधित दस्तावेज की एक प्रति जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजने के लिए जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2024 है.