Ambala Cantt Vidhan Sabha Chunav Result  2024: हरियाणा विधानसभा की प्रमुख सीटों में से एक अंबाला कैंट काफी चर्चा में है. यहां से तीसरी बार बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज को चुनावी अखाड़े में उतारा गया है. 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 अक्टूबर को इसके नतीजों पर सबकी नजरें बनी हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीनों पार्टी में कड़ी टक्कर 
अंबाला कैंट हरियाणा की निर्वाचन विधानसभा क्षेत्रों में से एक है. इस बार अंबाला कैंट से कुल 12 उम्मीदवारों को चुनावी अखाड़े में उतारा गया है. जहां अनिल विज ( BJP) परविंदर पाल परी (INC) राज कौर गिल (AAP) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. सुबह काउंटिंग शुरू होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि 12 बजे तक तस्वीरें साफ हो जाएंगी. इस बार अंबाला कैंट की विधानसभा सीट पर कुल 62.9 फीसदी वोटिंग हुई है.


कैसा रहा चुनावी इतिहास 
साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में अनिल विज ने 64,571 वोटों के साथ जीत हासिल की थी. उस साल उन्होंने IND के चित्रा स्वर्णा को हराया था. अगर बात की जाए साल 2014 के विधानसभा चुनाव की तो उन्होंने INC उम्मीदवार चौधरी निर्मल सिंह को हराया था. उससे पहले साल 2009 के विधानसभा चुनाव में INC उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाया गया था. दो बार से बीजेपी ने चुनावी अखाड़े में अपनी जगह बनाई हुई है. अब देखना ये होगा की कौन सा उम्मीदवार इस चुनावी रण में बाजी मारेगा. तस्वीरें आज दोपहर 12-1 बजे तक साफ हो जाएंगी.