Garhi Sampla Kiloi Vidhan Sabha Chunav Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज (8 अक्टूबर) होगी. 90 विधानसभा सीटों में से एक सीट गढ़ी सांपला किलोई काफी अहम है, क्योंकि इस सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस वजह से इस सीट पर सकी नजर है. इस सीट पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा बीजेपी से मंजू हुड्डा, आम आदमी पार्टी की ओर से प्रवीण गुसखानीजेजेपी की ओर से सुशीला देशवाल, INLD से कृष्ण और आप से परवीन उम्मीदवार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि गढ़ी सांपला किलोई सीट से साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जीत दर्ज की थी. हरियाणा के सियासत में इस सीट का काफी महत्व है. पूर्व सीएम का गढ़ होने के कारण इस सीट पर सभी की निगाहे हैं. गढ़ी सांपला विधानसभा सीट रोहतक जिलें का हिस्सा है.


गढ़ी सांपला किलोई चुनावी इतिहास


गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट से इस बार भूपेंद्र हुड्डा का सीधा मुकाबला बीजेपी की मंजू हुड्डा से है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में इस सीट से भूपेंद्र हुड्डा ने 97,755 मतों से जीत दर्ज की थी. बीजेपी के सतीश नांदल को हार का सामना करना पड़ा था. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी भूपेंद्र हुड्डा ने ही जीत दर्ज की थी.