Haryana Election Results 2024: हरियाणा में जीत की हैट्रिक के बाद मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जमकर घेरा. पीएम ने कहा कि गीता की धरती पर सत्य, विकास और सुशासन की जीत हुई है; सभी समुदायों ने हमारे पक्ष में मतदान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में भारतीय संविधान और लोकतंत्र की जीत हुई है. नेशनल कॉन्फ्रेंस को जीतने की बधाई, भाजपा मत प्रतिशत के लिहाज से सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए, वोटों की गिनती हुई, नतीजे आए. ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है.'


'झूठ की घुट्टी पर विकास पड़ा भारी'


PM मोदी ने कहा, आज हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है. हरियाणा में जनता ने विकास के मुद्दे पर भाजपा की हैट्रिक लगाई. बीजेपी ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई, इसलिए गुजरात और मध्य प्रदेश की जनता दो दशक से भी ज्यादा समय से अपना आशीर्वाद बनाए हुए है.


पीएम मोदी ने आगे कहा, देश के ज्यादातर राज्यों के लोगों ने कांग्रेस के लिए No Entry का बोर्ड लगा दिया है. पहले कांग्रेस सोचती थी कि वो चाहे काम करे या न करे, लोग तो उसको वोट देंगे ही. लेकिन अब कांग्रेस की पोल खुल चुकी है. उसका डिब्बा गोल हो चुका है. 


'सत्ता को जन्मसिद्ध अधिकार मानती है कांग्रेस'


बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानती है. सरकार में न रहने पर कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है. इसलिए वो सरकार में आने के बाद देश और समाज को दांव पर लगाने से नहीं हिचकती.'


'राहुल पर बोला हमला'


पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'आज पूरा देश देख रहा है कि कैसे कांग्रेस हमारे समाज में जाति का जहर फैलाने पर उतर आई है. जो लोग सोने का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए, वो गरीब को जाति के नाम पर लड़वाना चाहते हैं. हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को भूलना नहीं है कि ये कांग्रेस ही है, जिसने उनपर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है. ये कांग्रेस है, जिसने उन्हें इतने दशकों तक रोटी, पानी, मकान से वंचित रखा.


उन्होंने कहा, कांग्रेस का परिवार दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से नफरत करता है, उनसे चिढ़ता है. आज जब दलित, पिछड़े, आदिवासी शीर्ष स्थान पर जा रहे हैं, तो इनके पेट में चूहे दौड़ने लगते हैं. कांग्रेस के इस शाही परिवार ने तो डंके की चोट पर कहा कि वो आरक्षण खत्म कर देंगे. दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने वोटबैंक को देना चाहती थी. हरियाणा में भी वो यही करने जा रही थी.