Ladwa Vidhan Sabha Chunav Result 2024: हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आज यानि की 8 अक्टूबर को घोषित होने वाला है. हरियाणा के सबसे चर्चित सीटों में शुमार लाडवा सीट कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. लाडवा  विधानसभा सीट से इस बार सीएम नायब सिंह सैनी भाजपा से उम्मीदवार है. इसके अलावा इस सीट पर कांग्रेस के मेवा सिंह, आप से जोगा सिंह उमरी, JNJP से विनोद कुमार शर्मा और INLD से सपना बड़शामी मैदान में है. इस सीट पर कड़ा मुकाबला हो सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि कल सुबह  12 बजे तक चुनाव परिणाम की तस्वीर साफ हो सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों मे से एक लाडवा सीट सीएम के उम्मीदवारी के बाद काफी अहम हो गया है.आम से लेकर खास तक सब की निगाहे इस सीट पर हैं. लाडवा विधानसभा क्षेत्र हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले का हिस्सा है. 2011 की जनगणना की माने तो लाडवा की कुल जनसंख्या 28,887 है, जिसमें 15,345 पुरुष और 13,542 महिलाएं शामिल हैं. 


 


लाडवा का चुनावी इतिहास...


लाडवा से 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मेवा सिंह को 57,665 वोटों से जीत मिली थी. वहीं भाजपा के पवन सैनी को हार का सामना करना पड़ा था.  2019 में यहां से  INLD से सपना बड़शामी उम्मीदवार थी. वही बात करें 2014 के विधानसभा चुनाव की तो यहां से भाजपा के पवन सैनी को जीत मिली थी. इस बार का चुनावी मुकाबला काफी अहम है.