Atul Garg News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम गाजियाबाद से बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद लोकसभा सीट से इस बार अतुल गर्ग प्रत्याशी है. वीके सिंह का टिकट काटकर उन्हें दिया गया है. गाजियाबाद शहर सीट से दो बार के बीजेपी विधायक रहे अतुल गर्ग योगी की पहली सरकार में मंत्री भी रहे. अतुल गर्ग की जड़ें जनसंघ से जुड़ी हुई हैं. उनके पिता दिनेश चंद गर्ग जनसंघ के पुराने नेता रहे हैं, वे खुद गाजियाबाद का जिलाध्यक्ष रहे हैं. 1997 में गाजियाबाद को नगर निगम का दर्जा मिलने के बाद दिनेश चंद ही पहले मेयर बने. 


अतुल गर्ग धीरे धीरे पिता के पदचिन्हों पर चलने लगे और 2009 में राजनाथ सिंह जब गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़े, तब दिनेश चंद गर्ग के बेटे अतुल गर्ग ही उनके चुनाव प्रचार के संयोजक बने. राजनाथ सिंह जब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुए तो अतुल गर्ग निवेशक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक बने. 


अतुल गर्ग लगातार संगठन में सक्रिय रहे. 2017 में अतुल गर्ग विधानसभा चुनाव जीते और योगी सरकार ने पहले ही कार्यकाल में राज्यमंत्री बना दिया। दूसरी बार भी वे विधायक बने लेकिन मंत्री नहीं बन पाए थे. फिलहाल वे अब लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी हैं. 


अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो अतुल गर्ग अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे सरकार की योजनाओं का भी प्रचार करते हैं. 


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.