Kantilal Bhuria: कांग्रेस एक तरफ बीजेपी से लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ वह अपने नेताओं की बयानबाजियों से भी परेशान है. सैम पित्रोदा का मामला ठंडा नहीं हुआ कि अगला बम कांतिलाल भूरिया ने गिरा दिया है. असल में मध्य प्रदेश की रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने गुरुवार कहा कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें पार्टी की ‘महालक्ष्मी’ योजना के तहत दो लाख रुपये मिलेंगे. कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में कांग्रेस ने घोषणा की है कि सत्ता में आने पर वह महालक्ष्मी योजना के तहत प्रत्येक गरीब महिला को एक-एक लाख रुपये सालाना देगी. अब इसी पर भूरिया ने नया बयान जोड़कर बवाल करा दिया. भूरिया ने सैलाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा घोषणापत्र हर महिला को एक लाख रुपये देने का वादा करता है. यह पैसा उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा. जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं वे दोनों ही इस योजना के अंतर्गत आएंगी.


कांग्रेस स्थिति संभालने में जुट गई..
इस बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई. उधर कांग्रेस किसी तरह स्थिति संभालने में जुट गई है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भूरिया जी ने अभी एक घोषणा की, जिसके तहत जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें दोगुना फायदा होगा. पटवारी ने उनके बयान को इस तरह से पेश किया. 


कार्रवाई की मांग की..
उधर बीजेपी ने कांग्रेस नेता के इस बयान पर हमला बोलते हुए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस बीजेपी मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान की क्लिप 'एक्स' पर पोस्ट कर निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की है.भूरिया कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन संप्रग की पिछली सरकार में आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री थे. बता दें कि कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, महालक्ष्मी योजना के तहत जब तक महिलाएं गरीबी रेखा (बीपीएल) से ऊपर नहीं आतीं तब तक उन्हें 8,500 रुपये प्रति माह मिलेंगे.