Nitin Gadkari Exclusive Interview: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने में अब चंद दिन शेष हैं. बीजेपी एक बार फिर दमदारी के साथ बहुमत का आंकड़ा पार करने की कोशिशों में जुटी है. बीजेपी की चुनावी तैयारियों पर ज़ी न्यूज के प्रदीप भंडारी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ खास बातचीत की. इस दौरान गडकरी ने एलन मस्क से लेकर विपक्ष तक कई अहम मुद्दों पर बातचीत की. आइये आपको बताते हैं गडकरी ने किन अहम मुद्दों पर बात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागपुर की जनता को अपना परिवार मानता हूं..


नितिन गडकरी से बातचीत उनके गृह जनपद नागपुर के साथ शुरू हुई. गडकरी ने कहा कि नागपुर में मेरा जन्म हुआ है और मैं नागपुर की जनता को अपना परिवार मानता हूं और जनता मुझे अपना मानती है. मैंने जात पंथ धर्म भाषा और पार्टी से हटकर काम किया है. मैंने कभी जातिवाद और सांप्रदायिकता के नाम पर काम नहीं किया. मेरी विचारधारा पॉलिटिक्स ऑफ डेवलपमेंट एंड प्रोग्रेस है. केवल इंफ्रास्ट्रक्चर में नहीं.. मैं एग्रीकल्चर में विशेष रूप से काम करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं गांव गरीब मजदूर किसान का कल्याण करना चाहता हूं.


बाबा साहब अंबेडकर की जात नहीं पूछते..


जात-पात की राजनीति के सवाल पर नितिन गडकरी ने कहा कि अब्दुल कलाम साहब मुसलमान थे.. पूरा देश उनको मानता था. छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे प्रेरणा स्तोत्र हैं, हम उनकी जात नहीं पूछते. बाबा साहब अंबेडकर की जात नहीं पूछते. वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए लोगों को गुमराह करना और कास्ट कॉन्शसनेस बढ़ाकर चुनाव राजनीति में सक्सेस तलाशने के शॉर्टकट का कुछ लोग इस्तेमाल करते हैं. पर जो राष्ट्र के निर्माण की बात करते हैं, वे जात पंथ धर्म भाषा से ऊपर उठकर सोचते हैं.


लोग अब पॉलिटिक्स ऑफ अपॉर्चुनिटी कर रहे..


दलबदल की राजनीति पर नितिन गडकरी ने कहा कि दिक्कत विचार के शून्यता की है. लोकतंत्र के प्रति आस्था, गांव गरीब मजदूर किसान की प्रगति और विकास की बात करने वालों की अब कमी हो गई है. लोग अब पॉलिटिक्स ऑफ अपॉर्चुनिटी कर रहे हैं. इधर से उधर भाग रहे हैं. हमारे लोकतंत्र में क्वालिटेटिव चेंज होगा तब हमारा देश आगे जाएगा.


हम 400 पार पहुंचेंगे..


उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को इस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है. भाजपा के 400 प्लान पर उन्होंने कहा कि मेरा विश्वास है कि मोदी जी के नेतृत्व में हमें 370 से ज्यादा सीट मिलेंगी और हम 400 पार पहुंचेंगे. हमने 10 साल में जो काम किया है, वो कांग्रेस ने 60 साल में नहीं किया. उसी परफॉर्मेंस के आधार पर जनता का विश्वास हमने हासिल किया है. ये अहंकार की बात नहीं है.. ये आत्मविश्वास की बात है.


देखें नितिन गडकरी का Exclusive इंटरव्यू...