Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. इंडिया गठबंधन में भी सीटों का फॉर्मूला सेट करने के लिए बैठकों का दौर जारी है. इस क्रम में महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर राहुल गांधी और शरद पवार के बीच आज लंबी बातचीत हुई. दोनों तरफ से हर सीट पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई. लेकिन अभी सीट बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने की शरद पवार से बात


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत की है. राकांपा (शरद पवार गुट) की राज्य इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.


सीट बंटवारे पर चर्चा अंतिम चरण में


इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा था कि महाविकास अघाडी (एमवीए) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा अंतिम चरण में है और अंतिम फैसले की घोषणा 27 और 28 फरवरी को गठबंधन की बैठक के बाद की जाएगी.


महाविकास अघाड़ी में मंथन जारी


पाटिल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पवार और राहुल गांधी ने फोन पर बातचीत की है.’ एमवीए में कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार), शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी शामिल है. पाटिल ने यह भी कहा कि संगठन से जुड़े मुद्दों के अलावा सीट बंटवारे को लेकर उन्होंने बृहस्पतिवार को पवार से मुलाकात की.


गठबंधन में कोई मतभेद नहीं


कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटकों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत अंतिम चरण में है और इस महीने के अंत तक आखिरी निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. गठबंधन की एक बैठक 27 और 28 फरवरी को होगी जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-शरदचंद्र पवार, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी भी शामिल है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)