Ashok Yadav News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम मधुबनी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अशोक यादव का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिग्गज हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे- 
बिहार के मधुबनी के ही रहने वाले अशोक यादव केवटी विधानसभा से तीन बार बीजेपी के टिकट पर विधायक भी चुने जा चुके हैं. फिर वे जब विधानसभा चुनाव राजद से पराजित हो गए थे तो इसके बाद उन्हें पिछली बार बीजेपी ने मधुबनी से लोकसभा लड़ाया और वे जीत गए. इस बार भी वे वहीं से प्रत्याशी हैं. अशोक यादव बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे हैं. हुकुमदेव नारायण किसी परिचय के मोहताज नहीं है. बिहार में उनके जितना पुराना नेता शायद ही कोई और मौजूद है. 


फिलहाल अशोक कुमार अब मधुबनी से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. उन्होंने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा और आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज और इनके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है. परिवार में उनकी पत्नी सीता देवी के अलावा तीन बच्चे हैं. 


अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो अशोक यादव अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे सरकार की योजनाओं का भी प्रचार करते हैं.  
फॉलोअर्स की संख्या की बात करें तो-
ट्विटर पर 3437 Followers
इंस्टा पर 1907 followers
फेसबुक पर 101K followers  


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.