Pragya Thakur On Narendra Modi: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) के लिए पहली लिस्ट में 195 में उम्मीदवारों को ऐलान किया. लेकिन इसमें भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) का नाम नहीं है. उनकी जगह भोपाल से पूर्व मेयर आलोक शर्मा (Alok Sharma) को चुनावी मैदान में उतारा गया है. बीजेपी के इस कदम पर अब प्रज्ञा ठाकुर का रिएक्शन सामने आया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि पिछले समय में उनका बयान शायद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पसंद नहीं आया. उन्होंने कहा था कि वह मुझे कभी माफ नहीं कर पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रज्ञा ठाकुर को नहीं मिली माफी


इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भोपाल से टिकट ना मिलने पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैंने तो पहले भी टिकट नहीं मांगा था और अब भी नहीं मांग रहा हूं. मेरे पिछले बयानों में कुछ ऐसे शब्द थे जो प्रधानमंत्री मोदी को सही नहीं लगे. उन्होंने तभी जता दिया था कि मुझे माफ नहीं किया जाएगा. हालांकि, मैं तो पहले ही उनसे माफी मांग चुकी हूं.


प्रज्ञा ठाकुर का कौन सा बयान PM को खटका?


गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर का विवादों से पुराना नाता है. अभी जिस बयान को प्रज्ञा ठाकुर उनके टिकट कटने की वजह मान रही हैं. उसके बारे में भी जान लेते हैं. दरअसल, 2019 में प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया था. जिसका काफी विरोध हुआ था. बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसपर रिएक्शन दिया था और कहा था कि मैं प्रज्ञा ठाकुर को माफ नहीं कर पाऊंगा.


मालेगांव ब्लास्ट केस में आया था प्रज्ञा ठाकुर का नाम


बता दें कि मालेगांव ब्लास्ट केस में प्रज्ञा ठाकुर का नाम आया था. कई साल तक वह जेल में बंद रहीं. हालांकि, प्रज्ञा ठाकुर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारती हैं. और उनका कहना है कि पुलिस कस्टडी में उन्हें बिना किसी गुनाह के प्रताड़ित किया गया. प्रज्ञा ठाकुर पहले भी कई बार कह चुकी हैं कि जेल जाने से पहले वह स्वस्थ थीं. पुलिस कस्टडी में उनके साथ बहुत ज्यादती हुई. उसके बाद उन्हें कैंसर भी हो गया.