Shripad Naik News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम उत्तरी गोवा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी श्रीपद नाइक का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में इस बार भी उत्तरी गोवा से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को उतारा है. वे इस सीट पर 2009 में पहली बार सांसद बने थे. उससे पहले इस सीट का नाम पणजी लोकसभा सीट था. वैसे तो वे 1999 में ही सांसद बन गए थे जब वे पणजी लोकसभा सीट से जीते थे, फिर वहीं से 2004 में भी जीते. 2009 में परिसीमन के बाद सीट का नाम उत्तरी गोवा हो गया. 


वाजपेयी सरकार में भी रहे मंत्री.. 
तब से वे यहां से जीत रहे हैं. 2000 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री बनाए गए थे. इसके अलावा भी उन्हें कई विभाग बाद में दिए गए. 2014 में मोदी सरकार में वे केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संस्कृति मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय रहे. इसके अलावा भी कई विभाग उनके पास रहे.


श्रीपद नाइक सांसद बनने से पहले विधायक भी रहे हैं. 1994 में पहली बार विधायक बने फिर बाद में बीजेपी विधायक दल के नेता बने. इसके बाद 1999 में वे संसद चुन लिए गए. 1952 में पैदा हुए श्रीपद नाइक ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है. श्रीपद नाइक के ट्विटर पर एक लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं.


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.