Balurghat Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. जैसे-जैसे तीसरे फेज का मतदान करीब आ रहा है चुनावी पारा और बढ़ता जा रहा है. इस बीच Zee News ऐसे नेताओं का सोशल स्कोर लेकर आया है, जो चुनाव लड़ रहे हैं. इससे लीडर्स सोशल स्कोर कहते हैं. इस कड़ी में हम बंगाल बीजेपी के चीफ सुकांता मजूमदार के बारे में बात करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

43 साल के सुकांता बंगाल में बीजेपी के 10वें चीफ हैं. 20 सितंबर 2021 को उन्होंने दिलीप घोष से पार्टी की कमान ली थी. ये वो दौर था, जब बीजेपी को विधानसभा चुनाव में टीएमसी से हार मिले कुछ ही महीने बीते थे. एक तरफ दिलीप घोष जहां तीखे तेवर वाले नेता हैं तो वहीं सुकांता को बंगाल के शांत नेताओं में गिना जाता है. वह आरएसएस के मेंबर भी रह चुके हैं.


लोकसभा चुनाव 2019 की बात करें तो बालूरघाट से सुकांता ने चुनाव जीता था. उन्होंने टीएमसी की अर्पिता घोष को 33,293 वोटों से हराया था. जहां सुकांता को 5,39,317 वोट मिले थे, तो वहीं अर्पिता को 5,06,024 वोट. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी उनको पार्टी ने टिकट दिया है. नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी से बॉटनी में पीएचडी करने वाले सुकांता ने बीएड भी की हुई है. वह गौर बंग यूनिवर्सिटी में बॉटनी के प्रोफेसर भी हैं. 


मजूमदार का खुद को साबित करने का मौका उस वक्त आया, जब 13 सितंबर को नबन्ना मार्च के दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जोरदार मोर्चा खोला. इससे विधानसभा चुनाव में हारने वाली बीजेपी में अलग ही जान आ गई. इस मार्च में सूबे के हर कोने से बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे और सबसे कोलकाता आने को कहा गया. इस कदम से सुकांता पार्टी में और आगे बढ़ गए. सुकांता मजूमदार सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और पुरजोर तरीके से अपनी बात लोगों के बीच रखते हैं. उनके ट्विटर पर 82.3K फॉलोअर्स हैं.


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.