Sirsa Assembly Election Results 2024: हरियाणा के सिरसा निर्वाचन क्षेत्र में करीब 151,000 से अधिक मतदाता है. सिरसा राज्य का सबसे लोकप्रिय और चर्चित विधानसभा क्षेत्रों में से एक है. इस बार सिरसा से कुल 13 उम्मीदवार इस चुनावी दौड़ में शामिल हैं. वहीं इस विधानसभा क्षेत्र से इस बार भारतीय जनता पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है. हालांकि HLP कई सालों से NDA सरकार का समर्थन कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या थे पिछले चुनावों के रुझान 
2014 में हुए सिरसा विधानसभा चुनाव में INLD के मक्खन लाल सिंगला ने 46,573 वोट से जीत हासिल की थी. वहीं 2019 में सब भारी पड़े HLP के गोपाल गोयल कांडा ने 44,915 वोटों से जीते थे. 


कौन होगा इस बार सिरसा का सिकंदर?
इस बार कांग्रेस ने गोकुल सेतिया को चुनावी मैदान में उतारा है. सेतिया नई 2019 के विधानसभा चुनाव में  गोकुल कांडा के खिलाफ निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इस बार गोकुल सेतिया, गोपाल कांडा के खिलाफ एक नई हुंकार भरते नजर आ रहे हैं. वहीं AAP से श्याम सुंदर मेहता और JJP से पवन शेरपुरा भी इस जंग में शामिल हैं. अब ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा की कौन सा उम्मीदवार इस चुनावी रण में बाजी मारेगा. तस्वीरें आज दोपहर 12-1 बजे तक साफ हो जाएंगी.