Savitri Jindal Haryana Election Results 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. लेकिन भाजपा ने कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया. भाजपा ने 48 सीटों पर विजयी बढ़त हासिल कर ली है. वहीं, कांग्रेस को 37 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. इस चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों की भी जीत हुई है. जिनमें से एक देश की सबसे अमीर महिला हैं. आइये आपको बताते हैं इस धाकड़ नेता के बारे में..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिसार विधानसभा सीट से जीतीं सावित्री जिंदल


हम बात करे रहे हैं हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली सावित्री जिंदल के बारे में. सावित्री जिंदल ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर ली है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक भारत के जाने माने कारोबारी और कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार राम निवास राणा को 18,941 मतों के अंतर से हराया. सावित्री जिंदल को 49,231 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार ने 30,290 मत हासिल किए.


उनकी कुल संपत्ति 29.1 अरब अमेरिकी डॉलर है


बता दें कि फोर्ब्स इंडिया ने इस साल सावित्री जिंदल को देश की सबसे अमीर महिला घोषित किया है. उनकी कुल संपत्ति 29.1 अरब अमेरिकी डॉलर है. हरियाणा की 90 सीट पर पांच अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई. शाम के 7 बजे तक हरियाणा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी थी. भाजपा 48 सीटों पर विजयी बढ़त बना चुकी है और कांग्रेस को 37 सीटों पर संतोष करना पड़ेगा.


घोड़े पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे थे नवीन जिंदल


इससे पहले सावित्री जिंदल के बेटे और भाजपा सांसद नवीन जिंदल के हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट डालने के अंदाज ने लोगों का ध्यान खींचा था. हरियाणा के कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद जिंदल मतदान केंद्र पर घोड़े पर सवार होकर पहुंचे थे. तब उन्होंने कहा था कि मैं घोड़े पर आया हूं क्योंकि इसे शुभ माना जाता है. मेरी मां, सावित्री जिंदल, जो हिसार से चुनाव लड़ रही हैं, हिसार के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं. इसलिए हिसार के लोग तय करेंगे कि उन्हें अपना प्रतिनिधि कौन चाहिए.