बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों में काम करते-करते अचानक गायब हो गईं और फिर वो लाइमलाइट में ही नहीं रहीं. इन्हीं में से एक एक्ट्रेस शांतिप्रिया (Shantipriya) हैं जिन्होंने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में 1991 में डेब्यू किया था. शांतिप्रिया बॉलीवुड में ज्यादा लंबी पारी खेलने में नाकाम रही थीं जिसकी वजह उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांवले रंग की वजह से झेले ताने


शांति ने खुलासा किया था कि उनके सांवले रंग के कारण उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था. कई डायरेक्टर उन्हें फिल्मों में लेने से साफ़ इंकार इसलिए कर देते थे क्योंकि उनका कहना था कि उन्हें गोरी एक्ट्रेस की जरूरत है. इतना ही नहीं, शांतिप्रिया ने ये भी खुलासा किया था कि जब वो सेट पर मेकअप करके जाती थीं तो 100-200 लोगों का क्रू भी उनके रंग को लेकर उनका मजाक बनाता था और उन्हें जलील करने की भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाती थी. शांतिप्रिया के मुताबिक, अक्षय कुमार ने भी उनके रंग का मजाक उड़ाया था. 1994 में आई फिल्म इक्के पे इक्का शांतिप्रिया की आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी क्योंकि उन्हें कोई काम ही नहीं देना चाहता था. 


28 साल बाद कर रही हैं कमबैक
शांतिप्रिया पिछले बुरे अनुभव भुलाकर अब बॉलीवुड में वापसी करने के लिए तैयार हैं. वह सरोजनी नायडू की बायोपिक में एक अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी. यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होगी. इस फिल्म में सरोजिनी नायडू के शुरुआती सालों को सोनल मोंटियारो पर्दे पर उतारेंगी जबकि शांतिप्रिया उनके जीवन के दूसरे चरण की कहानी को पर्दे पर उतारेंगी. शांतिप्रिया ने एक इंटरव्यू में फिल्म साइन करने को लेकर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें ख़ुशी कि इस किरदार के जरिए वो ज्यादा ऑडियंस तक अपना टैलेंट दिखाने का मौका पाएंगी.