Akshaye Khanna Birthday: ताल, बॉर्डर, हलचल, हंगामा, गांधी माय फादर, रेस, दिल चाहता है जैसी बेहतरीन फिल्मों में नजर आए एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) आज 48 सालों के हो चुके हैं. इन्हें बॉलीवुड का सबसे अंडररेटेड एक्टर कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा. विनोद खन्ना के बेटे अक्षय, वैसे तो बेहतरीन एक्टर हैं, लेकिन असल में ये पढ़ाई से बचने के लिए फिल्मों में आए थे. 28 मार्च 1975 को मुंबई में जन्में अक्षय खन्ना 80s के स्टार विनोद खन्ना के छोटे बेटे हैं. इन्होंने बॉम्बे इंटरनेशनल स्कूल और लॉरेंस स्कूल लवडेल, ऊटी से पढ़ाई पूरी की. अक्षय पढ़ाई में कमजोर थे, लेकिन स्पोर्ट्स में माहिर थे. जब ये कॉलेज में आए तो इनका पढ़ाई से मन उठ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


पढ़ाई से बचने के लिए फिल्मों में आए अक्षय


एक बार तो यूं भी हुआ कि इन्होंने सिर्फ इसीलिए कॉलेज एग्जाम नहीं दिए क्योंकि ये जानते थे फेल हो जाएंगे. एग्जाम तो छोड़ दिया, लेकिन अब डर ये था कि पिता को क्या जवाब देंगे. कई महीनों बाद अक्षय ने हिम्मत करके पिता विनोद खन्ना को सच बता दिया. विनोद खन्ना खूब गुस्सा हुए. लेकिन पढ़ाई छोड़कर कुछ तो करना था. ऐसे में फैसला हुआ कि अक्षय फिल्मों में काम करेंगे.इन्होंने किशोर नमित स्कूल से एक्टिंग सीखी. अक्षय ने पिता विनोद खन्ना के प्रोडक्शन में बनी फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड डेब्यू किया था.


 


करिश्मा कपूर से नहीं हो पाई शादी


अक्षय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो करिश्मा कपूर से इनकी शादी होते-होते रह गई थी. दरअसल, रणधीर कपूर चाहते थे कि उनकी बेटी करिश्मा की शादी अक्षय से हो जाए. अक्षय और करिश्मा भी एक-दूसरे को पसंद करते थे लेकिन करिश्मा की मां बबीता इस रिश्ते से खुश नहीं थीं इसलिए उन्होंने अपनी बेटी के लिए अक्षय का मैरिज प्रपोजल ठुकरा दिया. इसके बाद अक्षय का नाम एक्ट्रेस तारा शर्मा से भी जुड़ा लेकिन उन्होंने फिर किसी से भी शादी नहीं की. अक्षय ने फैसला कर लिया कि वो कभी शादी ही नहीं करेंगे.