Alia Bhatt Hollywood Debut: आलिया भट्ट के लिए यह हफ्ता खास है. बीते कुछ समय में गंगुबाई काठियावाड़ी, ब्रह्मास्त्र और डार्लिंग्स में अलग-अलग तरह का काम करने वाली आलिया अब हॉलीवुड में कदम रख चुकी हैं. उनकी पहली अंग्रेजी फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार है. 11 अगस्त को उनकी यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. लेकिन बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली आलिया पहली एक्ट्रेस नहीं हैं. महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया से पहले भी बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों ने हॉलीवुड को इंप्रेस किया है. एक नजर ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस पर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका चोपड़ाः प्रियंका एक्ट्रेस होने के साथ मॉडल, फिल्म प्रोड्यूसर और सिंगर भी हैं. बीते कुछ वर्षों में प्रियंका ने अपनी एक्टिंग का टेलेंट हॉलीवुड में भी मनवाया है. हॉलीवुड में उन्होंने द व्हाइट टाइगर, बेवॉच, ए किड लाइक जेक, लव अगेन जैसी फिल्में की हैं. वह अमेरिकी शो क्वांटिको के लीड रोल में थीं. पिछले दिनों वह अमेजन प्राइम की सीरीज सिटाडेल में कहानी में सबसे आगे नजर आईं. वह सीजन 2 में भी लीड में रोल में होंगी. उनकी एक और हॉलीवुड फिल्म की चर्चा है, हेड्स ऑफ स्टेट.


दीपिका पादुकोणः मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. लेकिन उन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ी है. वह इंटरनेशनल मॉडल हैं और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स के विज्ञापन करती हैं. बॉलीवुड में ओम शांति ओम से करियर की शुरू करने वाली दीपिका पादुकोण की हॉलीवुड में पहली फिल्म एक्शन थ्रिलर ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज थी.


ऐश्वर्या राय बच्चनः मिस यूनिवर्स रहीं ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में बराबर लोकप्रिय हैं. हर साल उन्हें कान फिल्म फेस्टिवल में देखा जा सकता है. वह तमाम अंतराष्ट्रीय ब्रांड्स की अंबेसडर हैं. ऐश्वर्या पहली भारतीय एक्ट्रेस हैं, जो कान फेस्टिवल में जूरी बनी थीं. बॉलीवुड से अलावा वह हॉलीवुड समेत ब्रिटिश फिल्मों में आई हैं. उनकी इन फिल्मों में प्रमुख हैः ब्राइड एंड प्रेजुडिस, प्रोवोक्ड, द पिंक पैंथर 2, द लास्ट लीजन.


तब्बूः तब्बू ने बॉलीवुड फिल्मों में जबर्दस्त सफलता पाई है और ढाई दशक बाद ही उन्हें फिल्मों में अहम रोल मिल रहे हैं. तब्बू भी हॉलीवुड में किस्मत आजमा चुकी हैं. हॉलीवुड में द नेमसेक (2007) और लाइफ ऑफ पाई (2012) जैसी कामयाब फिल्में उनके खाते में हैं.