Amitabh Bachchan And Rajinikanth: इन दिनों साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म जेलर देश-दुनिया में धूम मचा रही है. अमिताभ बच्चन की फिल्मों का इंतजार है और वह इस साल प्रभास स्टारर प्रोजेक्ट के यानी कल्कि में नजर आएंगे. लेकिन अगर अब ताजा खबरों की मानें तो रजनीकांत और अमिताभ बच्चन को करीब 30 साल बाद एक ही फिल्म में लाने की तैयारियां हो रही हैं. अगर ऐसा होता है तो बॉक्स ऑफिस के लिए यह बीते दशकों के सबसे बड़े धमाकों में होगा. दोनों सितारों में आपसी दोस्ती बहुत है. मगर दोनों ने बॉलीवुड में ज्यादा साथ-साथ काम नहीं किया और सिर्फ तीन ही फिल्मों में संग नजर आए हैं. अंधा कानून, गिरफ्तार और हम. साउथ में तो यह पहला मौका होगा, जब वे किसी फिल्म में साथ काम करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैन-इंडिया स्टारकास्ट
मीडिया में आई खबरें बता रही हैं कि साउथ के निर्देशक टीजे ग्नानवेल रजनीकांत की 170वीं फिल्म की तैयारियां कर रहे हैं. इस फिल्म में साउथ की इंडस्ट्री के तमाम सितारें हैं और अब इसमें अमिताभ बच्चन को जोड़ने की भी तैयारियां चल रही हैं. अगर ऐसा हुआ तो ये दोनों सुपरसितारे 32 साल बाद अगले बरस स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक रजनीकांत की इस पैन-इंडिया फिल्म में बॉलीवुड से अमिताभ बच्चन, मलयालम से मंजू वारियर और तेलुगु से फहद फासिल की अहम भूमिकाएं रहेंगी. फासिल फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाएंगे. हालांकि फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.


असली घटना पर्दे पर
इसस पहले चर्चाएं थीं कि रजनीकांत स्टारर इस तमिल फिल्म के लिए पोन्नियिन सेलवन में के स्टार चियान विक्रम को भी रोल ऑफर किया गया था. परंतु तारीखों की समस्या की वजह से उन्होंने इंकार कर दिया. रिपोर्ट्स का दावा है कि रजनीकांत की यह फिल्म एक वास्तविक घटना पर आधारित है और थलाइवा इसमें एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभाएंगे. साउथ के बड़े प्रोडक्शन हाउस लाइका ने इस फिल्म को फाइनेंस करने का फैसला किया है.  अनिरुद्ध रविचंद्रन ने फिल्म का संगीत तैयार किया है. फिल्म की शूटिंग इसी साल शुरू होगी और इसे 2024 में रिलीज करने की योजना है.