OTT In India: इस साल जबकि बॉलीवुड ज्यादातर समय संकट में था, भूलभुलैया 2 जैसी हिट फिल्म देने वाले दिग्गज निर्देशक अनीस बज्मी ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि समय आ गया है, जब बॉलीवुड के डायरेक्टरों को खुद को बदलने की जरूरत है. बज्मी ने कहा कि बीते दो साल में दर्शकों का टेस्ट और उनकी प्राथमिकताएं बदल चुकी हैं. अब आप उन्हें बासी और बकवास फिल्में देते हुए यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वे थियेटरों में आएंगे. बज्मी ने माना जा कि आज की तारीख में सिर्फ सितारों को फिल्म में लेने से दर्शकों को नहीं लुभाया जा सकता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्क्रिप्ट है रीयल स्टार
अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले बज्मी ने कहा कि आज के समय में पब्लिक के लिए थियेटर में जाना कुछ ऐसा होता है, जैसे वे अपने शहर से बाहर जा रहे हैं. हमारे फिल्मकारों को अब समझना होगा कि आज स्क्रिप्ट ही रीयल स्टार है. अगर आप स्क्रिप्ट पर सही ढंग से काम करें तो चीजें अपने आप सही होंगी. बॉलीवुड के निर्देशकों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि भले ही हमारे कई फिल्ममेकर कहें कि वे सिनेमा के बारे में नई बातें सीखने के लिए दिमाग-दिल खुले रखते हैं, लेकिन वे झूठ बोलते हैं. वे ऐसा सिर्फ इसलिए कहते हैं कि यह कहना फैशन है.


न बनें कुएं के मेंढक
बज्मी ने बताया कि वह दुनिया भर की ढेर सारी फिल्में देखते हैं. उन्होंने कहा कि विश्व सिनेमा के पास हमें सिखाने को बहुत कुछ है. हमें कुएं का मेंढक नहीं बनना चाहिए. बॉलीवुड के मेकर्स को आगे बढ़ने के लिए जानना होगा कि बाकी दुनिया में किस तरह की फिल्में बन रही हैं. बज्मी ने बॉलीवुड के फिल्म निर्देशकों को साफ संदेश दिया कि दर्शक अब पहले की तरह भोला-भाला नहीं रह गया है. अब ऐसा नहीं चलेगा कि आप उसके सामने कुछ भी परोस दें और वह स्वीकार कर लेगा. आज के दर्शक पूरी दुनिया का सिनेमा देखते हैं क्योंकि उनके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं. एक क्लिक के साथ आज आप दुनिया के किसी भी कोने का सिनेमा देख सकते हैं. सबटाइटल्स के कारण दर्शक सिनेमा को एक साथ देख और समझ सकते हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं