Dilip Kumar Madhubala Love Story: बॉलीवुड की लीजेंड्री एक्ट्रेस रहीं मधुबाला (Madhubala) की आज 23 फरवरी को डेथ एनिवर्सरी है. मधुबाला का साल 1969 में आज ही के दिन दिल की बीमारी से लड़ते हुए निधन हो गया था. आज हम आपको मधुबाला की लाइफ से जुड़ा एक वाकया बताने वाले हैं जिसका जिक्र दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी ‘दिलीप कुमार:द सब्सटेंस एंड द शैडो’ में किया था. आपको बता दें कि दिलीप कुमार और मधुबाला एक समय काफी सीरियस रिलेशन में थे इनके अफेयर के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में थे लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब मधुबाला ने दिलीप कुमार को भेजा मैसेज - ‘अर्जेंट में मिलना है’ 


दिलीप कुमार की बायोग्राफी में जिस किस्से का जिक्र है वो तब का है जब मधुबाला जिंदगी और मौत से जूझ रहीं थीं. वहीं, दिलीप कुमार की शादी सायरा बानो से हो चुकी थी. शादी के बाद जब दिलीप साहब सायरा बानो के साथ चेन्नई (तब का मद्रास) में थे उस वक्त उन्हें मधुबाला का एक मैसेज मिला जिसमें कहा गया था कि वे दिलीप कुमार से अर्जेंट में मिलना चाहती हैं. बहरहाल, दिलीप कुमार ने जब सायरा बानो को मधुबाला के इस मैसेज के बारे में बताया तो उन्होंने भी एक्टर को यही सलाह दी कि आपको मधुबाला से मिलना चाहिए. 


दिलीप कुमार को देखते ही मधुबाला ने कही ये बात 


दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है कि मधुबाला को देखते ही वे सहम गए थे. एक्ट्रेस बेहद कमजोर हो चुकी थीं, बीमारी ने उन्हें बुरी तरह से तोड़ दिया था. हालांकि, इतना सब होने के बाद भी वे दिलीप कुमार को अपने सामने देखकर मुस्कुरा रहीं थीं. दिलीप कुमार अपनी बायोग्राफी में लिखते हैं कि मधुबाला ने उन्हें देखते ही कहा, ‘हमारे शहजादे को उनकी शहजादी मिल गई’. आपको बता दें कि मधुबाला को कुछ पर्सनल मामलों पर दिलीप कुमार से सलाह लेना थी इसलिए उन्होंने एक्टर को मिलने के लिए बुलाया था. दिलीप कुमार और मधुबाला की चर्चित फिल्मों में संगदिल, अमर और मुग़ल-ए-आज़म शामिल हैं. मुग़ल-ए-आज़म में आखिरी बार इनकी जोड़ी को साथ-साथ देखा गया था.