Ranjeet Life Facts: बात आज फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे चर्चित स्टार की जिनकी इमेज अपनी एक्टिंग के चलते लड़कियों और महिलाओं के सामने खराब हो गई थी. जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर रंजीत (Ranjeet) की जिन्होंने अपने करियर में 500 के करीब फिल्मों में काम किया है. लड़कियों और महिलाओं के बीच क्यों ख़राब हो गई थी रंजीत की इमेज ? और इनकी एक्टिंग को देखकर घर में क्यों मच गया था रोना धोना यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मों में किए 300 से ज्यादा रेप सीन 


रंजीत अपने समय के जाने-माने विलेन थे. इनकी एक्टिंग इतनी शानदार थी कि रियल लाइफ में भी लोग इन्हें बुरा आदमी ही समझते थे. रंजीत ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 300 से ज्यादा रेप सीन किए थे. इसी के चलते लड़कियों और महिलाओं के बीच इनकी इमेज ठीक नहीं थी. आपको बता दें कि साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘शर्मीली’ में सबसे पहली बार रंजीत ने विलेन की भूमिका निभाई थी. रंजीत का असली नाम गोपाल बेदी था और इन्हें रंजीत नाम एक्टर सुनील दत्त ने दिया था. 


रंजीत की फिल्म देखकर मां का हो गया था बुरा हाल 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार रंजीत अपनी एक फिल्म दिखाने के लिए पूरे परिवार को थियेटर ले गए थे. यहां से जब वे वापस लौटे तो उनके घर में खूब रोना धोना हुआ. असल में रंजीत ने फिल्म में एक विलेन की भूमिका निभाई थी साथ ही इसमें वे एक रेप सीन में भी दिखाई दिए थे. अपने बेटे को ऑनस्क्रीन यह सब करता देखकर उनकी मां का बुरा हाल हो गया था और उन्होंने रंजीत से यहां से तक कह दिया था कि, ‘क्या लड़कियों की इज्जत लूटना और कपड़े फाड़ना ही तुम्हारा काम है ? निकल जाओ मेरे घर से’. बहरहाल, रंजीत को घरवालों को यह समझाने में काफी वक्त लगा था कि यह सबकुछ फिल्म का हिस्सा है और इसका रियल लाइफ से कोई लेना देना नहीं है.