बात आज 60-70 के दशक की एक चर्चित एक्ट्रेस रहीं विमी (Vimi) की जिनकी लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं थी. बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बी.आर. चोपड़ा की फिल्म ‘हमराज’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली विमी रातों रात स्टार बन गईं थीं. एक्ट्रेस की लाइफ में आने वाले दिन काफी शानदार थे. हालांकि, आगे चलकर ऐसा कुछ हुआ जिसे जानकर आप भी एक पल के लिए सहम जाएंगे. क्या थी विमी की कहानी और कितना दर्दनाक था एक्ट्रेस का अंत यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फिल्मों में आने से पहले दो बच्चों की मां बन चुकीं थीं विमी 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विमी की शादी कलकत्ता के मशहूर बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से हुई थी. इस शादी से विमी के घर दो बच्चों का जन्म हुआ था. कहते है एक फंक्शन में तब के म्यूजिक डायरेक्टर रहे रवि ने विमी को देखा और उन्हें फिल्मों में आने के लिए प्रेरित किया था. रवि ने ही विमी को डायरेक्टर बीआर चोपड़ा से मिलवाया था जिन्होंने आगे चलकर फिल्म ‘हमराज’ से उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च किया था. फिल्म हमराज की सफलता के बाद विमी की गिनती बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस में की जाने लगी थी.



बेहद दर्दनाक था विमी का अंत 


विमी की लाइफ में एक दौर ऐसा भी आया जब उनके पास ना तो फिल्में थीं, ना ही पैसा और पति का साथ. इस दौर में विमी एक प्रोड्यूसर जॉली के संपर्क में थीं जिसने उन्हें शराब पीने की भयंकर लत लगा दी थी. इस लत के चलते विमी की ये हालत हो गई थी कि महज 34 साल की उम्र में उनका पूरा लिवर खराब हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विमी को जॉली ने ही मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया था जहां उनका 22 अगस्त 1977 को निधन हो गया था. विमी इतनी बदकिस्मत थीं कि उनकी लाश को ठेले पर ले जाया गया था वहीं उनके अंतिम संस्कार में भी मुट्ठी भर लोग ही शामिल हुए थे.